September 23, 2024

जब भारत ने खत्म किया विश्व कप का सूखा, एमएस धोनी के एक फैसले ने पलट दिया था मैच

0

नई दिल्ली

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने आईपीएल 2023 में जीत के साथ शुरुआत की है। लखनऊ ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 50 रन से रौंदा। एलएसजी ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में 194 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। डीसी की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 48 गेंदों में 7 चौकों के जरिए 56 रन की पारी खेली। लखनऊ के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कातिलाना गेंदबाज की और पंजा कोला। उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट चटकाए। आवेश खान और रवि बिश्नोई ने दो-दो शिकार किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने अच्छा आगाज किया। वॉर्नर और पृथ्वी शॉ (12) ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। वुड ने पांचवें ओवर में दिल्ली को दो झटके दिए। उन्होंने तीसरी गेंद पर शॉ और चौथी गेंद पर मिशेल मार्श (0)। वुड ने सातवें ओवर में सरफराज खान (4) को पवेलियन भेजा। वार्नर ने राइली रोसौव (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। रोसौव को 12वें ओवर में बिश्नोई ने आउट किया, जिके बाद लेकिन दिल्ली की पारी फिर लड़खड़ा गई। रोवमैन पॉवेल (1) और अमन खान (4) का बल्ला खामोश रहा। वॉर्नर को 16वें ओवर में आवेश ने आउट किया। वुडे ने अंतिम ओवर में अक्षर पटेल (16) और चेतस सकारिया (4) को आउट किया। कुलदीप यादव 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल (8) चौथे ओवर में चेतन सकारिया का शिकार बन गए। इसके बाद, ओपनर काइल मेयर्स ने दीपक हुड्डा (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। हुड्डा को 11वें ओवर में कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया। मेयर्स की पारी का अंत 12वें ओवर में हुआ। उन्हें अक्षर पटेल ने बोल्ड किया। मेयर्स ने 38 गेंदों में 2 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 73 रन की पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस (12) कुछ खास कमान नहीं दिख सके। वह 15वें ओवर में खलील अहमद के जाल में फंसे। वह 117 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

स्टोइनिस के जाने के बाद क्रुणाल पांड्या और निकोलस पूरन ने मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की अहम साझेदारी की। पूरन 19वें ओवर में पवेलिनयन लौटे। उन्हें खलील ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। पूरन ने 21 गेंदों में 36 रन जुटाए। उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के ठोके। सकारिया ने 20वें ओवर में 22 रन लुटाए, जिससे लखनऊ विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। उन्होंने अंतिम ओवर में आयुष बदोनी का शिकार किया। बदोनी ने 7 गेंदों में 18 रन बनाए। क्रुणाल ने 13 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए। कृष्णप्पा गौतम (6*) ने पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *