September 23, 2024

साउंड सिस्टम पर हनुमान चालीसा बजाने पर तोड़फोड़, धारदार हथियार से काटने की धमकी

0

बांदा
बांदा में पूजा-पाठ के बाद गोदाम में हनुमान चालीसा बजाना एक युवक को महंगा पड़ा। करीब 20 मुस्लिम युवक गोदाम में पहुंचे। हनुमान चालीसा बजाने का विरोध करते हुए गालीगलौज और तोड़फोड़ की। मामले में पीड़ित की तहरीर पर तीन नामजद और 15-20 अज्ञात के खिलाफ शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई है।

कनवारा निवासी सिद्धांत तिवारी का अलीगंज क्षेत्र के हाथीखाना में गोदाम है। खड़े मसाले का ओम ट्रेडिंग फर्म से व्यापार करते हैं। उनके मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब सात बजे गोदाम में पूजा-पाठ करने के बाद साउंड सिस्टम में हनुमान चालीसा बजा रहे थे। आरोप है कि तभी तौफीक, शानू, रफीक सहित 15-20 अज्ञात मुस्लिम युवक गोदाम में आ धमके। चालीसा बजाने का विरोध करते हुए साउंड सिस्टम तोड़ दिया। गालीगलौज करते हुए धारादार हथियार से जान से काटने की धमकी दी।
 

शिकायत में लिखवाया कि आरोपियों ने धमकी देते हुए कहा था कि दोबारा यहां हनुमान चालीसा का पाठ सुनाई दिया तो तुम्हारे टुकड़े-टुकड़े कर फेंक देंगे, पता नहीं चलेगा। सिद्धांत के मुताबिक, आरोपित कई बार गोदाम में मांस के टुकड़े भी फेंक चुके हैं। शनिवार को सोशल मीडिया पर सिद्धांत तिवारी की जुबानी वायरल रही। शहर कोतवाल ने बताया कि पर तीन नामजद और 15-20 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की है।

बता दें कि देशभर में कई इलाकों में राम नवमी के मौके पर कई हिंसा की घटनाएं हुई हैं। ऐसे में पुलिस संवेदनशील इलाकों में सतर्क है। पुलिस ने बांदा में भी शांति बनाए रखने के लिए इलाके में पूछताछ और जांच शुरू कर दी है। साथ ही इलाके में गश्ती भी बढ़ा दी है। पुलिस का कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed