September 23, 2024

महराजगंज में एनकाउंटर, गोली लगने के बाद पशु तस्‍कर गिरफ्तार; सिपाही भी हुआ घायल

0

महाराजगंज
यूपी के महाराजगंज में पशु तस्‍करों और पुलिस के बीच एनकाउंटर हुआ है। दोनों तरफ की फायरिंग में एक पशु तस्‍कर और एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। पशु तस्‍कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। तस्‍कर के साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।  

मिली जानकारी के अनुसार महराजगंज-निचलौल रोड पर सदर कोतवाली क्षेत्र के धनेवा-धनेई गांव के सामने रविवार की भोर में पुलिस और पशु तस्कर आमने-सामने आ गए। बताया जा रहा है कि पशु तस्‍करों ने गोली चलाई जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। जवाबी फायरिंग में एक तस्‍कर भी घायल हुआ। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोतवाली पुलिस ने पिकअप में लदे तीन गोवंशीय पशुओं को बरामद किया है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई में जुटी है।

घटना रविवार की भोर की है। फरेंदा रोड से पिकअप से पशु तस्कर तेज रफ्तार से आ रहे थे। पुलिस ने जांच के लिए वाहन रोकने का इशारा किया, लेकिन पिकअप नहीं रुका। सूचना पर कोतवाली पुलिस, एसओजी और स्वाट टीम पिकअप का पीछा करने लगी। बैरियर लगाकर गाड़ी को रोकने की कोशिश हुई, लेकिन पशु तस्कर बैरियर तोड़ फरेंदा रोड से निचलौल रोड की ओर मुड़ गए। धनेवा-धनेई गांव के सामने पुलिस टीम ने घेराबंदी की। इस पर पिकअप सवार तस्करों ने पुलिस कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से पांच राउंड गोलियां चलीं।

मुठभेड़ की इस घटना में एक आरोपित और एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया। घायल आरोपित को पुलिस गिरफ्तार कर पुलिस कस्टडी में इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गई। उसके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने पिकअप और उस पर लदे तीन गोवंशीय पशुओं को बरामद कर लिया। घायल आरोपित ने पूछताछ में वह अपना नाम कमालुद्दीन उर्फ कलीमुद्दीन बताया। वह कुशीनगर के हनुमानगंज के डोमनपट्टी गांव का निवासी है। मुठभेड़ में उसके बाएं पैर में गोली लगी है। इस मामले में कोतवाली के कांस्टेबल राजीव यादव को भी बाएं हाथ में गोली लगी। इससे वह भी गंभीर रूप से जख्मी है। दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी डॉ.कौस्‍तुभ ने बताया कि निचलौल रोड पर हुई कार्रवाई में कुल तीन गोवंशीय पशु बरामद हुए हैं। इस कार्रवाई में एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई है। एक सिपाही भी घायल हुआ है। दूसरे आरोपित की तलाश की जा रही है। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपित पशुओं की खेप बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed