September 24, 2024

सासाराम में फिर हुई बमबाजी; नालंदा में इंटरनेट बंद, अब तक 109 गिरफ्तारियां

0

 सासाराम

बिहार के बिहारशरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हिंसा से पीड़ित सासाराम में आज सोमवार सुबह फिर बमबाजी की घटना सामने आई. जानकारी के मुताबिक, मोची टोला इलाके के छेदीलाल गली में एक मकान के ऊपरी हिस्से पर सुबह 4 बजे बम फेंका गया. हालांकि, इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने दोनों जगहों से अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है.

बमबाजी की ताजा घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबलों को तैनात कर दिया गया है. वहीं, घटना की सूचना पर तत्काल बम निरोधक दस्ता मौते पर पहुंचा.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घटना को जिसने भी अंजाम दिया है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.पुलिस के अधिकारी बम फेंकने वाले की पहचान में जुटे हैं.

नालंदा में कल यानी 4 अप्रैल तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. जबसि शहर में पहले से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. रोहतास में भी तनाव को देखते हुए 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं.

 

बिहारशरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा में कई लोगों के जख्मी होने की खबर है. वहीं, पुलिस ने दोनों शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस की कई टीमें इलाके में गश्त कर रही हैं. पुलिस ने अब तक 109 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों से बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खुद जानकारी ली है. साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

इलाके में इंटरनेट सेवा को ठप किया गया

प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सेवा को पूरी तरह से ठप कर दिया है. साथ ही सासाराम में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है. पुलिस की टीम लोगों से अफवाहों से दूर रहने की सलाह दे रही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हिंसा के दौरान जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को पांच लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि हर एक उपद्रवी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. हिंसा के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, तेजस्वी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा करारा जवाब दिया है. आगे भी देते रहेंगे. तेजस्वी ने कहा कि सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर प्रदेश सरकार की पैनी नज़र है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *