September 24, 2024

हुगली में धारा 144 लागू, इंटरनेट भी ठप, पुलिस ने 12 को किया गिरफ्तार

0

हुगली

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के बाद हुगलीजिले में रामनवमी की शोभायात्रा के बाद पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने दो गुटों के बीच झड़प की घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है. इलाके में पुलिस की गश्त जारी है. पुलिस विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है. पुलिस के अनुसार अभी तक इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इलाके में गश्त लगा रही है और माइकिंग कर लोगों के शांति की अपील की जा रही है. इस बीच, इस घटना के खिलाफ भाजपा ने सोमवार को तीन बजे विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट ने श्रीरामपुर से महेश से रिसड़ा तक जीटी रोड को ब्लॉक कर दिया है. हर कार और बाइक की नाक चेक करने के बाद ही उन्हें रिसड़ा भेजा जा रहा है. बैग, कार की डिक्की सहित सभी चीजों की जांच की जा रही है.
हुगली में पुलिस की गश्त तेज, जगह-जगह हो रही है चेकिंग

पुलिस के अनुसार चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी उपाय किए गए हैं. इस क्षेत्र में सेवा बंद कर दी गई है. रिसड़ा व महेश क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है,. आज सुबह रिसड़ा थाने की की ओर से माइकिंग की जा रही है. अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है. पुलिस के अनुसार रिसड़ा इलाके में रविवार को रामनवमी की दो शोभायात्राएं निकाली गई थी.  जीटी रोड पर एक रामनवमी का जुलूस निकाला गया था. इस जुलूस में ही वेलिंगटन जूट मिल मोड़ के पास हमला हुआ. इसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है. इस दौरान भाजपा विधायक विमान घोष को भी चोट लगी है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि वे लोग शांतिपूर्वक जुलूस निकाल रहे थे.

हिंसा के खिलाफ सोमवार को भाजपा का विरोध प्रदर्शन

आज सुबह से इलाका शांत है. स्थानीय निवासी राजूप्रसाद साव ने दावा किया कि इस इलाके में पहले कभी अशांति नहीं हुई. कल बाहरी लोगों ने आकर हंगामा किया. मुझे बस शांति चाहिए. इलाके के लोगों को कहना है कि उनका इलाका पूरी तरह से शांत था, लेकिन कुछ बाहरी लोगों ने हमला किया था. वे लोग इलाके की शांति को नष्ट करना चाहते थे. यह साजिश की तहत हुआ है. इस बीच, भाजपा ने इस घटना के खिलाफ दोपहर तीन बजे पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *