September 24, 2024

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पहुंचे ग्राम सालीटाण्डा

0

13 अप्रैल से होने वाले 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ के बारे में की चर्चा

बड़वानी
कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक पुनित गेहलोद सोमवार को जिले के ग्राम सालीटाण्डा पहुंचे। वहां पर उन्होने गायत्री परिवार के द्वारा ग्राम में 13 अप्रैल से 15 अपै्रल तक होने वाले 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं नशामुक्ति एवं संस्कार महोत्सव कार्यक्रम के संबंध में मंदिर समिति के पदाधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ जगदीश कुमार गोमे, मंदिर समिति के डेमनिया भाई सहित ग्रामीणजन एवं मंदिर के पदाधिकारी उपस्थित थे।

      इस दौरान डेमनिया भाई डावर द्वारा बताया गया कि श्रमदान कर यज्ञ शाला का निर्माण किया जा रहा है । चार स्थानों से यज्ञ साला 10 अप्रैल को चलकर 13 अप्रैल को साली टांडा को पहुंचेगी।  डॉ चिन्मय पंड्या एवं दीदी शेफाली पंड्या 13 तारीख को साली टांडा आएंगे।  

    उल्लेखनीय है कि डेमनिया भाई डावर को गुरुदेव ने पीपल के पत्ते पर दर्शन दिया तथा हरिद्वार बुलाया बाद में गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य स्वयं चलकर साली टाण्डा आये एवं गायत्री माता की मूर्ति को प्राण प्रतिष्ठा की । तब से ही डेमनिया भाई गायत्री परिवार का कार्य कर वनवासी भाइयों को ऊंचा उठाने का काम कर लाखों लोगों को शराब मांसाहार से मुक्ति दिलाकर गायत्री परिवार से जोडा। वर्ष 2003 में डेमनिया भाई डावर को मध्य प्रदेश के राज्यपाल द्वारा नशा मुक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *