September 24, 2024

IPL 2023: ऋषभ पंत के फैंस के लिए गुड न्यूज, DC vs GT मैच में स्टेडियम में नजर आएगा स्टार क्रिकेटर

0

नई दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने आईपीएल 2023 में हार के साथ आगाज किया। दिल्ली को अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलसीजी) के हाथों 50 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। डीसी ने यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडयम में खेला। दिल्ली की टीम अब मंगलवार को टूर्नामेंट में दूसरा मैच खेलने उतरेगी, जिसमें उसकी भिड़ंत डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (जीटी) से होगी। दिल्ली यह मैच अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी। इस मुकाबले से पहले स्टार विकेटकपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

डीसी बनाम जीटी मैच में दिखेंगे पंत
बता दें कि पंत डीसी बनाम जीटी मैच में स्टेडियम में नजर आने वाले हैं। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीजीसीए) ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है। डीडीसीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी राजन मनचंदा ने एएनआई से कहा, ''हमारे दर्शकों के लिए गुड न्यूज है। ऋषभ पंत चोटिल होने के बावजूद कल अपनी टीम का सपोर्ट करने स्टेडियम आ रहे हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स के स्टार हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक उनकर ताली बजाकर स्वागत करेंगे, क्योंकि वह इस चोट के बावजूद अपने साथी क्रिकेटरों के सपोर्ट के लिए आ रहे हैं।"

इससे पहले 30 मार्च को डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा था कि डीसी के घरेलू मैचों के लिए एसोसिएशन पंत का स्वागत करने के लिए तैयार है। दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने भी डगआउट में पंत की मौजूदगी की ख्वाहिश जाहिर की थी। गौरतलब है कि डीसी के नियमित कप्तान पंत का दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था। वह तेजी से रिकवर हो रहे हैं लेकिन उन्हें पूरी तर ठीक में लंबा वक्त लगेगा। डीसी ने पंत की गैर मौजूदगी में डीसी की कमान ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सौंपी है।

पंत आईपीएल में 98 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 34.61 के औसत और 147.97 के स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं। पंत ने एक शतक और 15 अर्धशतक ठोके हैं। पंत आईपीएल 2021 में डीसी के कप्तान बने थे। उन्हें श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *