September 24, 2024

देश के हर कोने-कोने से राहुल गांधी को मिल रहा ‘घर’! अब हनुमान गढ़ी के पुजारी ने दिया आश्रम में रहने का ऑफर

0

नई दिल्ली
 अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी मंदिर के एक पुजारी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 10वीं शताब्दी के मंदिर के परिसर में अपना आवास देने की पेशकश की है। हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत संजय दास, जो मंदिर के मुख्य पुजारी महंत ज्ञान दास के उत्तराधिकारी हैं,उन्होंने कहा कि संत, राहुल गांधी का पवित्र शहर में स्वागत करते हैं और उन्हें निवास स्थान प्रदान करते हैं क्योंकि नेता ने हाल ही में अपनी लोकसभा अयोग्यता के बाद अपना आवास खो दिया था।

संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या आना चाहिए और हनुमान गढ़ी का दौरा करना चाहिए और यहां पूजा करनी चाहिए। मंदिर परिसर में ऐसे कई आश्रम हैं। वह हमारे आश्रम में आ सकते हैं और रह सकते हैं, हमें खुशी होगी।

बता दें कि 2016 में, राहुल ने मंदिर का दौरा किया था इस दौरान महंत ज्ञान दास ने उन्हें आशीर्वाद दिया था। इस साल की शुरुआत में गाजियाबाद के लोनी से भारत जोड़ो यात्रा के तीन दिवसीय यूपी चरण के दौरान, पूर्व सांसद ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास से आशीर्वाद प्राप्त किया था। गांधी को संबोधित एक पत्र में, पुजारी ने उनके प्रयास में सफलता की कामना की थी और कहा था कि ऐसा कार्य देश की भलाई के लिए किया जा रहा है, वास्तव में, "सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय" के लिए खड़ा था।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने राहुल गांधी को अपना समर्थन देते हुए अपने घर पर एक नेमप्लेट लगाई है। जिस पर लिखा कि- 'मेरा घर राहुल गांधी जी का घर।' वहीं हाल ही में दिल्ली की राजकुमारी नामक एक महिला ने राहुल गांधी के नाम अपना चार मंजिला घर कर दिया। कांग्रेस सेवादल’ के आधिकारिक ने ट्वीट कर बताया गया कि दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष राजकुमारी गुप्ता  ने मंगोलपुरी इलाके में अपना घर राहुल गांधी जी के नाम कर दिया है, उन्हें यह घर इंदिरा गांधी जी के समय मिला था। राजकुमारी बोलीं, ‘‘मोदी जी, राहुल जी को घर से निकाल सकते हैं, लेकिन लोगों के दिल से नहीं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *