September 24, 2024

Twitter की उड़ गई ‘नीली चिड़िया’! यूजर्स को लगा हैक हो गया अकाउंट…सच जान हुए हैरान

0

 नई दिल्ली
ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) में एक और बड़ा बदलाव किया है। मस्क ने ट्विटर के के लोगो (Logo) को बदल दिया है, यानि कि अब आपको ट्विटर पर नीली चिड़िया नजर नहीं आएगी। नीली चिड़िया की जगह अब आपको 'डॉगी' दिखेगा। ट्विटर ने 'डॉगी' को अपना नया लोगो बनाया है। इस बदलाव को लेकर मस्क ने एक ट्वीट भी किया है। सोमवार रात से यूजर्स को अपने ट्विटर अकाउंट पर नीली चिड़िया की जगह एक कुत्ता (डॉगी) नजर आने लगा। इस लोगो को देखकर यूजर्स हैरान हो गए। वह एक दूसरे से सवाल पूछने लगे कि क्या सभी को ट्विटर के लोगो पर कुत्ता दिखाई दे रहा है। देखते ही देखते ट्विटर पर #DOGE ट्रेंड करने लगा।
 

यूजर्स को लगा था कि ट्विटर को किसी ने हैक कर लिया है लेकिन इसके कुछ देर बाद ही एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिससे यह साफ हो गया कि ट्विटर ने अपना लोगो बदल दिया है। मस्क ने रात करीब 12:20 बजे एक फोटो ट्वीट की जिसमें एक डॉगी कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ है और वह ट्रैफिक पुलिस को अपना लाइसेंस दिखा रहा है। इस लाइसेंस में नीली चिड़िया (ट्विटर का पुराना लोगो) की फोटो है, जिसके बाद डॉगी ट्रैफिक पुलिस से कह रहा है, "ये पुरानी फोटो है। मस्क के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लगाए जा रहे तरह-तरह के कयासों पर विराम लग गया और यह स्पष्ट हो गया कि Logo में बदलाव मस्क ने किया है।
 
बता दें कि मस्क ने इसी साल फरवरी में ही एक फोटो ट्वीट कर संकेत दिए थे कि ट्विटर का लोगो बदल सकता है। ट्वीट के कैप्शन में मस्क ने लिखा था, "ट्विटर के नए सीईओ कमाल के हैं। फोटो में एक कुत्ते को ट्विटर के सीईओ की कुर्सी पर बैठा था, उसके आगे टेबल पर एक पेपर रखा था, जिसमें इस कुत्ते का नाम फ्लोकी लिखा गया था और नीचे उसकी पोस्ट चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर लिखी गई थी। तब किसी ने नहीं सोचा था कि मस्क ट्विटर का वर्षों पुराना लोगो बदलने जा रहे है। ट्विटर के मालिक बनने के बाद  मस्क ने सबसे बड़ा बदलाव करते हुए ब्लू टिक के लिए ट्विटर ब्लू नाम से पेड सर्विस शुरू की थी जिसके बाद अब यूजर्स 8 डॉलर के मंथली खर्च पर ब्लू टिक वेरिफिकेशन खरीद सकते हैं। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को ब्लू चेकमार्क या टिक दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *