September 24, 2024

BJP एससी-एसटी को साधने अंबेडकर जयंती पर नई योजना का ऐलान करेगी

0

भोपाल

चुनावी दौर में एससी-एसटी को साधने के लिए पूरी ताकत लगा रही बीजेपी सरकार इस साल अंबेडकर जयंती के मौके पर अजा वर्ग के लिए नई योजना का ऐलान कर सकती है। इसी दौरान बीजेपी संगठन द्वारा अजा बस्तियों में स्नेह यात्रा निकालने की भी तैयारी की जा रही है।

दो सालों तक आदिवासियों के हितों के लिए योजनाएं बनाने और उस पर अमल के बाद अब बीजेपी सरकार और बीजेपी संगठन का फोकस अनुसूचित जाति वर्ग के वोटर को साधने पर है। इसीलिए पिछले माह सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने की घोषणा हुई और अब इसी माह 14 अप्रेल से 16 अप्रेल के बीच इस वर्ग को लेकर नई योजना के ऐलान पर सरकार और संगठन काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अंबेडकर जयंती पर 14 अप्रेल को अंबेडकर की जन्मस्थली महू जाएंगे और वहां सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे 16 अप्रेल को ग्वालियर में अजा वर्ग के वृहद सम्मेलन में शामिल होंगे। इसी दिन नई योजना घोषित होने की संभावना है क्योंकि ग्वालियर चंबल संभाग से बीजेपी को 2018 के चुनाव में भारी विरोध का सामना करना पड़ा था और बीजेपी को सबसे अधिक नुकसान यहीं हुआ था। इसीलिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में होने वाले इस सम्मेलन को अजा वर्ग के हितलाभ से जोड़कर देखा जा रहा है। दूसरी ओर बीजेपी संगठन इसी माह अजा बस्तियों में स्नेह यात्रा निकालने और अजा वर्ग के प्रबुद्ध, शिक्षित, कवि व अन्य क्षेत्र में उपलब्धि रखने वाले व्यक्तियों का सम्मान भी करेगी।

एक मुट्ठी चावल, ईंट और गांव की मिट्टी
सागर जिले में संत रविदास का सौ करोड़ की लागत से मंदिर बनवाने के सीएम शिवराज के ऐलान के बाद प्रदेश भाजपा इसके लिए हर व्यक्ति से एक मुट्ठी चावल, एक ईंट और गांव की मिट्टी जुटाकर इस मंदिर निर्माण को वृहद रूप देने की तैयारी में है। इसके लिए पिछले दिनों हुई अजा मोर्चा की बैठक में प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों ने मोर्चा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इसकी कार्ययोजना बनाकर काम करने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *