September 24, 2024

राजाभोज एयरपोर्ट पर तय समय मेें शुरू नहीं हो पाया ‘नाइट आपरेशन’

0

भोपाल

राजधानी के राजाभोज एयरपोर्ट में एक अप्रैल से नाइट आपरेशन शुरू होना था, लेकिन अब तक इसकी स्वीकृति नहीं मिलने के कारण यह मामला अभी अटका हुआ है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट प्रबंधन मुख्यालय को इस संबंध में फाइल भेजी गई है, जिसे अब तक स्वीकृति नहीं मिली है। ऐसे में जब मुख्यालय से आदेश मिलेगा तो उसके बाद ही यह नाइट आॅपरेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।   

समर शेड्यूल में नए शहरों के लिए शुरू होंगी सीधी फ्लाइटें
भोपाल एयरपोर्ट में समर शेड्यूल के तहत आने वाले दिनों में कई नए शहरों के लिए सीधी फ्लाइटें शुरू होने वाली है। ऐसे में यह सुविधा शुरू होने से भोपाल से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को रात में भी सफर करने में सहूलियत होगी।

कनेक्टविटी बढ़ाने के लिए नाइट आपरेशन की तैयारी
वर्तमान में राजाभोज एयरपोर्ट पर नाइट आपरेशन नहीं होता है। भोपाल से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए नाइट आॅपरेशन की तैयारी की जा रही थी। एयरपोर्ट प्रबंधन मुख्यालय के निर्देश का इंतजार कर रहा है। नाइट आॅपरेशन से रात को भी यात्रियों को उड़ानों की सुविधा मिलने लगेगी। विमानन कंपनियां भोपाल को बेस स्टेशन बना सकती हैं, इससे नाइट पार्किंग के साथ एयरपोर्ट पर कई सुविधाओं में इजाफा हो जाएगा।

भोपाल एयरपोर्ट में नाइट आपरेशन के लिए हमने फाइल पहले से भेजी है। अनुमति मिलते ही इसकी शुरूआत कर दी जाएगी। इस प्रक्रिया को लेकर इंतजार चल रहा है, जैसे ही अनुमति मिलेगी, यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी।
 – रामजी अवस्थी, डायरेक्टर, राजाभोज एयरपोर्ट, भोपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *