September 25, 2024

विधायक ने बैंक कर्मचारी को पीटा, नाराज कर्मचारी हड़ताल पर, भाजपा हुई हमलावर

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार रात से वायरल हो रहा है। जिसमें देख सकते हैं कि भीड़ के बीच विधायक ने बैंक कर्मचारी का कॉलर पकड़कर दो-तीन तमाचे जड़ दिए। इतने में मन नहीं भरा तो घूंसे भी चला दिए। कर्मचारियों को भरी भीड़ में पिटाई किए जाने का सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ अंबिकापुर के कर्मचारी मामले को लेकर लामबंद हो गए हैं। मुख्यमंत्री के नाम पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज को ज्ञापन देकर विधायक के इस कृत्य पर गंभीर आपत्ति दर्ज कराते हुए सामूहिक रूप से पांच व छह अप्रैल को सामूहिक अवकाश पर रहने का निर्णय लिया है।

 इस अवधि में यदि विधायक पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है तो अनिश्चितकाल के लिए बैंक बंद करने की भी चेतावनी दी गई है। मंगलवार को बड़ी संख्या में कर्मचारी स्थानीय बैंक परिसर में एकत्र हुए और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बैंक कर्मचारी जिला सहकारी बैंक रामानुजगंज में पदस्थ हैं। बताया जा रहा है कि किसानों के भुगतान की बात पर विधायक भड़के थे। अब विधायक की करतूत पर लोग सवाल उठा रहे हैं। पूरी घटना 3 अप्रैल की बताई जा रही है। अब कर्मचारी बृहस्पत सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस घटना से गुस्साए बैंक कर्मियों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इस घटना के विरोध में अंबिकापुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने बैंक बंद रखने और सामूहिक छुट्‌टी लेकर हड़ताल कर दी है। 5-6 अप्रैल तक ये हड़ताल चलेगी। संगठन के अध्यक्ष आरके खरे ने कहा है कि सरकार की ओर से अगर विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आगे कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

इन कर्मचारियों के साथ मारपीट
कर्मचारी संगठन की ओर से कहा गया है कि विधायक ने सैकड़ों किसानों के सामने कर्मचारियों को गालियां दीं और पीट दिया। कर्मचारी संगठन ने सरगुजा के IG को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। दूसरी तरफ इस घटना के बाद से विधायक मीडिया से कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

केदार कश्यप बोले- गृहमंत्री इस्तीफा दें
BJP नेता केदार कश्यप का कहना है कि, बृहस्पति सिंह ने काफी संख्या में मौजूद किसानों के सामने जिस तरह से बैंककर्मियों की पिटाई की है, ये एक गंभीर अपराध है। प्रदेश सरकार को तत्काल अपने इस विधायक के खिलाफ पार्टी और विधानसभा से बर्खास्त करके गिरफ्तारी की कार्रवाई करनी चाहिए। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को बिगड़ती कानून-व्यवस्था के चलते इस्तीफा देना चाहिए।

केदार कश्यप के मुताबिक, यह पूरा मामला बैंक शाखा में बीते 3 अप्रैल को पैसे निकालने को लेकर हुए विवाद से जुड़ा है। उसी दौरान विधायक बृहस्पत सिंह ने केंद्रीय बैंक के कर्मी के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। कांग्रेस के जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता, नेता और उनके करीबी व परिजन छत्तीसगढ़ में अपराधों की कलंक-गाथा लिखते आ रहे हैं और कांग्रेस व प्रदेश सरकार के राजनीतिक संरक्षण ने आपराधिक कृत्यों में संलग्न कांग्रेस के लोगों के सत्तावादी अहंकार का पोषण करने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *