September 25, 2024

Hyundai की नई सस्ती SUV, टाटा पंच का बिगड़ेगी खेल

0

नईदिल्ली

कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited- HMIL) ने घोषणा की है कि वे भारतीय बाजार के लिए एक नई SUV पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि नई SUV ग्राहकों को स्मार्ट मोबिलिटी का एक्सपीरियंस प्रदान करेगी। उम्मीद है कि यह एसयूवी नई टाटा पंच को कड़ी टक्कर देगी। इस एसयूवी को हाल ही में भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया था। फिलहाल Hyundai ने इस नई SUV के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि इस कार को कंपनी बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च करेगी। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Ai3 कोडनेम का यूज कर रही कंपनी

उम्मीद की जा रही है कि Hyundai नई छोटी SUV के लिए Ai3 कोडनेम का यूज कर रही है। हुंडई (Hyundai) Ai3 ग्रैंड i10 Nios के ऊपर लेकिन वेन्यू के नीचे बैठेगी। इसलिए, यह Tata Punch, Citroen C3, Maruti Suzuki Ignis, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसे कारों को कड़ी टक्कर देगी।

Hyundai कैस्पर नहीं ला रही

पहली नज़र में Ai3 के स्पाई शॉट्स काफी हद तक कैस्पर के समान लग रहे थे, जो वैश्विक बाजार में इस समय बिक्री पर है। हालांकि, ऐसा नहीं है, Hyundai कैस्पर नहीं ला रही है। Ai3 के कैस्पर की तुलना में बड़े फुटप्रिंट होने की उम्मीद है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि Hyundai Ai3 ग्रैंड i10 Nios के समान प्लेटफॉर्म का यूज करेगी।

न्यू एसयूवी का इंजन पावरट्रेन

नई Hyundai Ai3 को पावर देने वाला 1.2-लीटर नॉर्मल एस्पिरेटेड इंजन होगा, जो कई हुंडई (Hyundai) मॉडल जैसे ग्रैंड i10 Nios, i20 और ऑरा पर काम कर रहा है। यह 82bhp और 113nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आती है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा कि जब आप एक एसयूवी के बारे में सोचते हैं, तो हुंडई न्यू मोबिलिटी एक्सपीरियंस को प्रेरित करने वाली अग्रदूतों में से एक रहती है। हम एक बार फिर ग्राहकों को एक नई एसयूवी के साथ उत्साहित करने के लिए तैयार हैं, जो जल्द ही आपको जगह देने के लिए आ रही है। भारत के अग्रणी स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रदाता के रूप में हमारा लक्ष्य ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन एसयूवी पेश करने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *