September 25, 2024

पेड़ से लटकाया फिर नीचे आग जलाकर तपाया, चोरी के आरोपी को तालिबानी सजा

0

नई दिल्ली

शिकोहाबाद के डिवाइची के ग्राम प्रधान की दबंगई से हर कोई हैरत में पड़ गया। गांव के एक युवक पर प्रधान ने चोरी का आरोप लगाकर तालिबानी सजा दे दी। उसे पेड़ से बांधकर लटकाया और नीचे आग से तपाया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर छह पर दर्ज कर आरोपी प्रधान को जेल भेज दिया। मुकेश कुमार पुत्र भूपाल सिंह निवासी डिवाइची ने थाने में तहरीर देते हुए कहा है कि 28 मार्च की सुबह साढ़े नौ बजे प्रधान विष्णुदयाल अपने साथ आठ लोगों के साथ उसके घर में घुस आया और गाली गलौज करते हुए मारपीट की।

फिर उसे घर से खींच कर गांव के बाहर ले गए। यहां जान से मारने की नीयत से गले में रस्सी बांध कर तथा हाथ-पैर बांध कर पेड़ पर लटका दिया। नीचे जिंदा जलाने की नीयत से आग जला दी। जिससे वह अचेत हो गया। दबंग प्रधान पीड़ित मरा हुआ समझ कर छोड़ कर भाग गए। जब मामले की इसकी जानकारी उसके बहनोई अमित को हुई तो उसे अचेतावस्था में एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

पत्नी और पुत्रों की ली थी सहायता

आरोपी प्रधान ने अपनी पत्नी और पुत्रों की मदद से युवक को पकड़कर उसके हाथ-पैर बांधकर गांव के बाहर खड़े बरगद के पेड़ पर रस्सी की सहायता से लटका दिया था। प्रधान व उसके परिजनों ने उसके नीचे आग जलाकर सजा देना शुरू कर दिया। ग्रामीणों की भीड़ सारा नजारा देख रही थी, उसने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *