September 25, 2024

महिला हेल्‍पलाइन पर लंबित शिकायतें देख अधिकारियों को महापौर ने फटकार लगाई

0

 भोपाल.

राजधानी में महिलाओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए नगर निगम द्वारा नई नगर सरकार के गठन के बाद महिला महापौर हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है। लेकिन इसमें शिकायत करने के बाद भी महिलाओं की शिकायतों का निराकरण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में हेल्पलाइन की समीक्षा करने पहुंची महापौर मालती राय नाराज हो गई और उन्‍होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को फटकार लगाई।

बता दें कि इसके पहले भी पिछले मंगलवार को महापौर हेल्पलाइन की समीक्षा करने पहुंची थी। तब भी उन्होंने सीवेज, जलकार्य और अतिक्रमण विभाग में लंबित शिकायतों पर अधिकारियों को फटकार लगाई थी। इधर बुधवार को भी महापौर सीवेज की पेंडिंग शिकायतों पर फिर नाराज हो गईं। उन्होंने मोबाइल पर ही अफसरों को फटकार लगा दी। इसके बाद अपने कार्यालय में तलब किया।

सीवेज का काम देखने वाले एक अधिकारी द्वारा मोबाइल पर काल रिसीव नहीं करने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। पिछले सप्ताह भी महापौर सीवेज की शिकायतों पर ही नाराज हुई थीं। साथ ही महापौर राय ने हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों एवं उनके निराकरण की कार्रवाई का कम्प्यूटर पर अवलोकन किया और अनेक शिकायतकर्ताओं से पर शिकायतों वसमस्याओं के निराकरण के संबंध में फीडबैक भी लिया। महापौर ने स्मार्ट सिटी द्वारा संधारित स्ट्रीट लाइट के अलावा जलापूर्ति एवं सीवेज की समस्याओं के निराकरण में विलंब पर नाराजगी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *