September 27, 2024

इंदरशाह का मास्टर स्ट्रोक,वनांचल क्षेत्र मे जमीनी पकड़ रखने वाले युवा नेता महेन्द्र साहू का होगा कांग्रेस प्रवेश

0

राजनांदगांव

चौकी मोहला मानपुर नए जिले वनांचल क्षेत्र मे आदिवासियों किसानों और क्षेत्र के मजदूरों के बीच अच्छी खासी जमीनी पकड़ रखने वाले महेन्द्र साहू युवा नेता के कांग्रेस प्रवेश होने की प्रबल संभावनाएं हैं। क्षेत्र के पल्लेमाडी की खदान मे मजदूरों का आंदोलन हो या फिर पेसा कानून को अमल मे लाने को लेकर पैदल राज भवन कुच करने को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियों मे रहने वाला आंदोलन हो या फिर पिछड़ा वर्ग के मंचो पर से ओबीसी के अधिकारों को लेकर आवाज बुलंद करने का साहस दिखाया हो।

बताया जाता है की क्षेत्र के सबसे ताकतवर नेता इंदरशाह मंडावी के प्रयासों से प्रवेश कराने को लेकर बड़ी कवायद की गई है और सबसे बड़ी भूमिका क्षेत्र के जीव जंतु को संरक्षण करने वाले जो संसदीय सचिव इंदरशाह मंडावी के खासम खास संजय जैन की बताई जा रही है। देखना यह है कि चुनाव नजदीक आते आते प्रवेश का दौर और कितना बढ़ता है क्यों की सत्ता का रुख देख कर ज्यादा तर लोगो का रुझान बढ़ता ही है ऐसे मे प्रवेश का सिलसिला आने वाले चुनाव के नजदीक आते आते बढ़ेगा ही ।

इस प्रयास से निश्चित रूप मे इंदरशाह मंडावी की पकड़ और टीम की कड़ी मजबूत होते ही नजर आयेगी और इसके जमीनी लाभ से इंकार नहीं किया जा सकता। हो सकता है आज अपने सेकडो समर्थकों के साथ बड़े-बड़े आदिवासी नेताओं के बीच महेंद्र साहू कांग्रेस प्रवेश कर सकते हैं बताया जाता है कि महेंद्र साहू भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ प्रदेश के किसानों के मजदूरों के आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के बेहतर काम कर रहे हैं शायद यही वजह है एक आंदोलनकारी के रूप में वनांचल क्षेत्र में अपना लोहा मनाने वाले महेंद्र साहू के कांग्रेसी प्रवेश होने के पश्चात निश्चित रूप से वंनाचाल क्षेत्र में इसका लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *