September 27, 2024

डेनिएल मैकलॉगलिन हत्याकांड: ब्रिटिश, आयरिश राजदूतों ने गोवा के मुख्यमंत्री से मुलाकात की

0

पणजी
ब्रिटेन और आयरलैंड के राजनयिकों ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात की और 2017 में ब्रिटिश-आयरिश नागरिक डेनियल मैकलॉगलिन के बलात्कार तथा हत्या के मामले में मुकदमे की धीमी सुनवाई पर चिंता व्यक्त की।

मैकलॉगलिन (28) से मार्च 2017 में गोवा के कैनाकोना में कथित तौर पर बलात्कार किया गया था और फिर उनकी हत्या कर दी गई थी। मामले में एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में मडगांव की जिला एवं सत्र अदालत में मामला विचारणीय है।

ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एलन जेम्मेल और पश्चिमी भारत में आयरलैंड की महावाणिज्यदूत अनीता केली ने बृहस्पतिवार को यहां मुख्यमंत्री सावंत से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद जारी एक संयुक्त बयान में जेम्मेल और केली ने कहा कि डेनियल की हत्या को छह साल हो चुके हैं.. ‘‘अदालत का मामले पर त्वरित फैसला करना ब्रिटेन और आयरलैंड की सरकारों के साथ-साथ डेनियल के परिवार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।’’

दोनों ने कहा कि वे कई वर्षों से स्थानीय अधिकारियों के समक्ष इस मामले को उठा रहे हैं और जांच की गति तथा डेनियल के परिवार पर इसके असर के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए एक साथ गोवा आए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी अपील को स्वीकार करने के लिए हम माननीय मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के आभारी हैं।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *