September 27, 2024

बंगाल में BJP में शामिल होने की मिली सजा,1KM तक दंडवत होते TMC ऑफिस पहुंचीं 4 महिलाएं

0

बालुरघाट

पश्चिम बंगाल में चार महिलाओं का दंडवत करते हुए वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि तीन आदिवासी महिलाओं ने सड़क पर दंडवत किया इसके बाद उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर ली. इस मामले को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि महिलाओं ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद वे टीएमसी में गईं. बीजेपी में जाने को लेकर ही टीएमसी ने सजा के तौर पर महिलाओं को सरेआम दंडवत करने को कहा.

.दरअसल, बालुरघाट में करीब एक किलोमीटर रेंग कर महिलाएं जिला तृणमूल कांग्रेस कार्यालय पहुंची थीं और पार्टी में शामिल हुईं. महिलाओं को तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रदीप्त चक्रवर्ती ने पार्टी का झंडा सौंपा.

इस बीच, तृणमूल में शामिल होने वालों ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने के बाद ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ. महिलाओं ने कहा कि अपनी गलतियों को सुधारने या प्रायश्चित करने के लिए वे जिला कार्यालय आई थीं. वह अब तृणमूल में दोबाराशामिल हो गई हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में और भी कई लोग उनके साथ जुड़ेंगे.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, “तपन गोफानगर, तपन निवासी मार्टिना किस्कू, शिउली मार्डी, ठाकरन सोरेन और मालती मुर्मू कल भाजपा में शामिल हो गई थीं. ये एसटी समुदाय से ताल्लुक रखती हैं. आज टीएमसी के गुंडों ने उन्हें टीएमसी में वापस जाने के लिए मजबूर किया और दंडवत परिक्रमा करने की बात कहकर सजा दी.”

बीजेपी में शामिल होने पर 1 किमी रेंगती हुईं महिलाएं पहुंची टीएमसी कार्यालय

बता दें कि दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन थाने के गोफानगर ग्राम पंचायत के इलाके में गुरुवार की दोपहर करीब 200 महिलाएं तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं थीं. भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप चौधरी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष षष्ठी बासक भट्टाचार्य, विधायक बुधराई टुडू ने भाजपा में शामिल होने वालों को पार्टी का झंडा सौंपा था. उसके बाद प्रदेश और जिले की महिला तृणमूल कांग्रेस में हडकंप मच गया. कल भाजपा में शामिल हुईं मार्टिना किस्कू, शिउली मार्डी, ठाकरन सरीन और मालती मुर्मू बालुरघाट स्थित कोर्ट मोड़ से रेंगती हुईं तृणमूल के जिला कार्यालय शुक्रवार को पहुंचीं और वहां वे तृणमूल में शामिल हो गईं.

भाजपा में शामिल होने के लिए महिलाओं को दी गई सजा

जिले के राजनीतिक हलकों के एक वर्ग के अनुसार, उन तृणमूल कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए ‘सजा’ दी गई थी. शाम के समय सड़क पर ऐसा नजारा बालुरघाट में सनसनी फैल गई. तृणमूल में शामिल हुईं मार्टिना किस्कू ने कहा कि उन्हें गुमराह किया गया और भाजपा में शामिल कराया गया. बीजेपी में शामिल होने के बाद वे पूरी रात सो नहीं पाई थी. इसलिए उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और आज वे तृणमूल में शामिल हो गईं.

'TMC ने आदिवासी महिलाओं से जबरन दंडवत कराया'

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने कहा है कि ये तीन महिलाएं टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आ गईं थीं, लेकिन जब इन तीनों ने टीएमसी में वापसी करनी चाही तो इन्हें जबरन दंडवत करवाया गया. वहीं बीजेपी इस मामले की शिकायत महिला आयोग से करने पर विचार कर रही है.

बीजेपी का आरोप- आदिवासियों का विरोध करती रही है तृणमूल कांग्रेस

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस हमेशा आदिवासी विरोधी पार्टी रही है. इन तीनों आदिवासी महिलाओं के साथ जो तृणमूल कांग्रेस ने किया है, वो आदिवासियों का अपमान है. मेरा आदिवासी समाज से आह्वान है कि इस मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करे. तृणमूल कांग्रेस ने आदिवासी महिलाओं के साथ जैसा किया है, इसका बदला लोकतांत्रिक तरीके से आदिवासी समाज ले. इससे पहले भी तृणमूल कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्म के राष्ट्रपति बनने का विरोध किया था.

बीते दिनों केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने ममता पर साधा था निशाना

बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने पश्चिम बंगाल के मौजूदा माहौल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा था. प्रमाणिक ने कहा था कि मुख्यमंत्री के पद पर बैठकर ममता बनर्जी बेहद हल्की बातें कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि वो नहीं, बल्कि पूरा देश कह रहा है कि बंगाल हिंसा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.

ममता बनर्जी ने अपने आवास पर की थी बैठक, पार्टी के सांसद ने कही थी ये बात

तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी ने बीते दिनों अपने आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी. बैठक के बाद टीएमसी सांसद सुदीप बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस को यह नहीं समझना चाहिए कि वह विपक्ष की बिग बॉस है. उन्होंने कहा था कि बैठक को क्षेत्रीय दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट करने और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर चलने पर बात हुई है.

राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर टीएमसी अपनी पूरी ताकत से खुद आगे बढ़ेगी. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस पता नहीं क्या कर रही है, लेकिन बंगाल में कांग्रेस, बीजेपी और सीपीएम साथ हैं और ममता सरकार को परेशान कर रहे हैं. हम राज्य के विपक्षी दलों से एकजुट होने के लिए बात करेंगे.

'कांग्रेस को यह नहीं लगना चाहिए कि वह विपक्ष की बिग बॉस है'

सांसद सुदीप बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी ने अभी तक यह स्वीकार नहीं किया है कि वह बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी पर है. कांग्रेस को यह नहीं लगना चाहिए कि वह विपक्ष की बिग बॉस है. सांसद ने कहा था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *