September 23, 2024

4 अगस्त से फर शुरू हो रही संतरागाची हमसफर ट्रेन

0

जबलपुर
 जबलपुर से कोलकाता (संतरागाची) के बीच चलने वाली हमसफर ट्रेन फिर चलने जा रही है। यह ट्रेन जबलपुर से चार अगस्त से चलने जा रही है। रेलवे ने इस ट्रेन को कोरोना काल के दौरान पहली लहर में लगे लाकडाउन में मार्च 2020 को बंद कर दिया था। लगभग ढाई साल बाद यह ट्रेन फिर अपने निर्धारित रूट और समय पर चलेगी। यह ट्रेन जबलपुर से संतरागाची तक का सफर 19 घंटे में पूरा करती है। रेलवे ने ट्रेन चलाने से पूर्व कोच की मरम्मत समेत सभी काम पूरे कर लिए है।

 ट्रेन को शुरू करने की खबर को प्रमुखता से उठाया और ट्रेन न चलने की वजह से आ रही परेशानी को भी इंगित किया, जिसके बाद जबलपुर मंडल ने इस ट्रेन को आखिरकार ढाई साल बाद फिर से चलाने का निर्णय लिया है।

मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों के यात्रियों को राहत

इस ट्रेन के चलने से न सिर्फ जबलपुर और हावड़ा के यात्रियों को राहत मिलेगी बल्कि ट्रेन के रूट में आने वाले मध्य प्रदेश समेत चार राज्य छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के यात्री भी खुश हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि कोविड-19 के पूर्व चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस को बंद कर दिया था। इसे फिर से शुरू किया जा रहा है। यह साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस गाड़ी नं. 20827 का संचालन गुरुवार 4 अगस्त से किया जा रहा है। वहीं संतरागाची से चलने वाली गाड़ी नं. 20828 को कल यानी बुधवार 3 अगस्त से चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *