September 27, 2024

जानें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद IPL 2023 प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल, अब नंबर 1 बनी ये टीम

0

नई दिल्ली

आईपीएल 2023 में शानदार शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। पहले मैच में संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को लगातार तीसरी हार का स्वाद चखाया। वहीं शाम वाले मुकाबले में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को बुरी तरह रौंदा, एमआई की यह लगातार दूसरी हार थी। इन दो बड़ा मुकाबलों के बाद आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें इस जीत के साथ टॉप 4 में पहुंच गई है। वहीं आरआर ने तो पहला पायदान हासिल कर लिया है। ताजा प्वाइंट्स टेबल में कुल 5 टीमों के 4-4 अंक है मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से राज्साथान रॉयल्स की टीम टॉप पर पहुंच गई है।

दिल्ली कैपिटल्स पर 57 रनों से जीत दर्ज करे के बाद आरआर का नेट रन रेट +2.067 जो अन्य टॉप 4 टीमों से काफी बेहतर है। इस सूची में दूसरे पायदान पर केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाएंट्स हैं, वहीं तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमश: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है।
बात दोनों मुकाबलों की करें तो, दिन का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल के अर्धशतकों की मदद से आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 199 रन लगाए थे, इस स्कोर के सामने दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 ही रन बना पाई। डीसी के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर ने 65 रनों की पारी खेली, मगर दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।

वहीं दिन के अन्य मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। एमआई को पावरप्ले में तूफानी शुरुआत मिली थी, मगर टीम के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए तुरुप का इक्का अजिंक्य रहाणे साबित हुए जिन्होंने 27 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेल इस लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया। सीएसके ने यह मैच 7 विकेट से जीता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *