September 28, 2024

‘3D प्लेयर’ ने IPL 2023 में खेली तूफानी पारी, रवि शास्त्री ने किया उनके वर्ल्ड कप सलेक्शन का सपोर्ट

0

 नई दिल्ली

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 13वें मैच में दूसरी पारी के 19वें ओवर तक गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाज विजय शंकर की तारीफ हो रही थी। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 24 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, सारी लाइमलाइट बाद में कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपनी ओर खींच ली, क्योंकि उन्होंने आखिरी के ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने फिर से विजय शंकर के वर्ल्ड कप 2019 के सलेक्शन को सपोर्ट किया।

विजय शंकर को भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2019 टीम में चुना गया था और अंबाती रायुडू बाहर कर दिए गए थे। उनके सलेक्शन के पीछे चयनकर्ताओं का तर्क था कि वे 3D प्लेयर यानी थ्री डायमेंशनल प्लेयर हैं। हालांकि, वे ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उसके बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका नहीं मिला, लेकिन घरेलू क्रिकेट में वे सक्रिय रहे और एक ऑपरेशन के दौर से भी गुजरे। हालांकि, विजय शंकर का सलेक्शन हमेशा चर्चा का विषय रहा। इसमें टीम मैनेजमेंट का भी साथ रहा होगा, तभी तो रवि शास्त्री आज तक उनके सलेक्शन का समर्थ करते हैं।

रवि शास्त्री ने गुजरात बनाम कोलकाता मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "यह फैक्ट है कि विजय शंकर को विश्व कप के लिए चुना गया था, क्योंकि उनके पास इस तरह की प्रतिभा थी। और मुझे खुशी है कि वह टीम से ड्रॉ हुए, कड़ी मेहनत की और हार नहीं मानी। आप जानते हैं कि उनका कुछ कठिन समय रहा है, उनका ऑपरेशन भी हुआ है, लेकिन वह मजबूत होकर लौटे हैं।" विजय शंकर ने कोलकाता के खिलाफ आखिरी के कुछ ओवरों में क्लीन हिटिंग की थी। उन्होंने 24 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रनों की पारी खेली थी।
 

इस पर शास्त्री ने आगे कहा, "सुंदर हिटिंग आज देखने को मिली। वह गेंद के एक क्लीन स्ट्राइकर हैं। उनके पास शॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला है और उसकी पहुंच और हाईट के कारण, वह गेंद को काफी दूर तक हिट कर सकते हैं। देखकर अच्छा लगा। यह गुजरात टाइटन्स की ताकत है। पारी के अंत में उनके पास कुछ पावर हिटर हैं। इसलिए अगर वे अच्छी शुरुआत करते हैं तो वे पारी के अंत में बहुत खतरनाक साबित होते हैं।" विजय शंकर शायद भारत की वापसी की उम्मीद से दूर हों, लेकिन आईपीएल 2023 में कुछ और दमदार पारियों की बदौलत वह टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सकते हैं।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *