September 28, 2024

‘बिहार का माहौल खराब करना चाहते हैं BJP के लोग’, हिंसा पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

0

बिहार
बिहार हिंसा पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि योजना बड़ी थी, लेकिन सरकार ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। बीजेपी के लोग बिहार का माहौल खराब करना चाहते हैं। बिहार में 30 मार्च को रामनवमी के दिन नालंदा और सासाराम में हिंसा भड़क गईथी। हिंसा के बाद अब तक 140 लोगों की गिरफ्तार किया जा चुका है। दूसरी तरफ हिंसा के बाद गिरफ्तारी पर सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

'किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा'
अब बिहार हिंसा पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान आया है। तेजस्वी ने कहा कि जब से हिंसा हुई है तब से सभी चीजों पर लगातार नजर बनी हुई है। जांच की जा रही है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और किसी को भी बख्शा नहीं जा रहा।

'बीजेपी के लोग माहौल खराब करना चाहते हैं'
तेजस्वी ने कहा कि हमने माहौल को काबू में किया है, क्योंकि योजना तो बहुत बड़ी थी। इससे पहले भी तमिलनाडु वाला प्लान क्या था? वहां पर किस हिसाब से माहौल बन गया था, ये तो बीजेपी बिहार में जानबूझकर माहौल खराब करना चाहती है।

'पहले तमिलनाडु से लड़ाने का प्रयास और अब दंगे'
तेजस्वी यादव ने इससे पहले कहा कि था कि हिंसा के आरोपियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का काम किया जा रहा है। डिप्टी सीएम तेजस्वी ने अंदेशा जताते हुए कहा कि बिहार को टारगेट किया जा रहा है, पहले बिहार को तमिलनाडु से लड़ाने का प्रयास किया गया, उसमें असफल होने पर अब दंगे कराए गए।

140 लोग गिरफ्तार
आपको बता दें कि रामनवमी के दिन नालंदा जिले के बिहारशरीफ और रोहतास जिले के सासाराम में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें आगजनी और पथराव तक हो गया था। पुलिस ने नालंदा में हिंसा फैलाने के आरोप में अब तक 140 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार (10 अप्रैल) को भी पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *