September 29, 2024

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को था विदेशी हथियार का शौक, ईडी की जांच में खुलासा

0

लखनऊ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में विधायक अब्बास अंसारी के विदेशी हथियारों के शौक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में पता चला कि मनी लांड्रिंग का सहारा लेकर अब्बास ने अपनी काली कमाई से ही विदेशी हथियार खरीदे थे।

जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी जेल में बंद हैं। जांच में अब्बास के पास आठ विदेशी हथियार होने की जानकारी मिली है। अब ईडी इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत कानूनी कार्रवाई करने जा रही है। पुलिस में दर्ज मुकदमों के आधार पर ईडी की प्रयागराज यूनिट ने माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू की तो उसकी डोर अब्बास तक पहुंच गई।

साथ ही मुख्तार के अन्य सहयोगियों की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ भी मनी लांड्रिंग के साक्ष्य मिले। इसके बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी की संपत्तियों को जब्त करने की कवायद शुरू हुई। ईडी की जांच में पारिवारिक खातों से अब्बास अंसारी के खातों में रुपए भेजने के साक्ष्य मिलने पर ईडी ने अब्बास को भी आरोपी बनाया। विगत 19 मार्च को ईडी ने मुख्तार अंसारी के अलावा अब्बास अंसारी और साले सरजील उर्फ आतिफ रजा के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *