September 29, 2024

जयस्तंभ चौक में कांग्रेसियों ने फूंका पूर्व मंत्री चंद्राकर का पुतला

0

राजनांदगांव

भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने पिछले दिनों कांग्रेस सरकार की धान खरीदी योजना को धान तस्करी न्याय योजना कहने पर कांग्रेसियों ने मंगलवार को जयस्तंभ चौक में उनका पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि चंद्राकर सदैव एक विवादित शख्स रहे हैं, प्रवक्ता के तौर पर उनके बयान की कड़ी निंदा करते कांग्रेस ने कहा कि माफी नहीं मांगने पर आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

पिछले दिनों अजय चंद्राकर ने एक आपत्तिजनक टिप्पणी करते कहा था कि किसान न्याय योजना धान तस्करी न्याय योजना बन गई है। उनके बयान को लेकर पूरे प्रदेश भर के कांग्रेसियों के नाराजगी व्याप्त है। मंगलवार को स्थानीय जयस्तंभ चौक में कांग्रेस नेताओं ने उनका पुतला फूंकने के बाद कड़ी भत्र्सना करते कहा कि भाजपा मुद्दाविहीन हो गई है, ऐसे में विवादों को बढ़ावा देने का काम पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे हैं।

इस संबंध में शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने कहा कि राज्य में भाजपा हासिये पर चली गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 20 क्विंटल धान खरीदी किए जाने की घोषणा से भाजपा बौखलाहट में है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों के हितों को लेकर राज्य सरकार की योजनाएं बेहतर नतीजों के साथ आगे बढ़ रही है। श्री छाबड़ा ने कहा कि प्रदेश में डॉ. रमन और अन्य नेता जनता के सामने खड़े नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि उनके पास उपलब्धियों को लेकर कोई ठोस आंकड़ा नहीं है। श्री छाबड़ा ने कहा कि किसानों को लेकर दिए गए बयान से यह साफ हो गया कि चंद्राकर ने अपनी और भाजपा की किसान विरोधी सोच को दशार्ती है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष पदम कोठारी ने कहा कि किसान न्याय योजना को लेकर चंद्राकर ने स्पष्ट कर दिया कि भाजपा किसानों को दिए जा रहे लाभ से विचलित है। उन्होंने कहा कि भाजपा योजना को फरेब के रूप में जाहिर कर रही है। जबकि 2013 के भाजपा शासन में 15 क्विंटल से 10 क्विंटल लिमिट तय कर दिया गया था। उन्होंने मांग करते कहा कि चंद्राकर ने यदि बयान को लेकर क्षमा नहीं मांगी तो आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा। पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान महापौर हेमा देशमुख, क्रांति बंजारे, अमित चंद्रवंशी, मदन साहू, सूर्यकांत जैन समेत अन्य कांग्रेसी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *