September 29, 2024

तकनीकी खराबी की वजह से लिफ्ट में फंसे बच्चे समेत 8 लोग, फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू

0

नोएडा

उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक इमारत में बुधवार रात उस वक्त हड़कंप मच गया, जब तकनीकी खराबी की वजह से लिफ्ट बीच में ही अटक गई। उसमें कई लोग सवार थे। आसपास के लोगों ने अपने स्तर पर काफी कोशिश की, लेकिन वो असफल रहे, ऐसे में फायर ब्रिगेड की मदद ली गई।

जानकारी के मुताबिक सेक्टर अल्फा 2 स्थित गोल्फ गार्डेनिया सोसायटी की लिफ्ट में बुधवार रात 11 बजे के आसपास खराबी आ गई थी। उसके अंदर दो बच्चों समेत कुल 8 लोग फंसे थे। घटना के तुरंत बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जिस पर एक बचाव दल पहुंचा।

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी को बाहर निकाला। बीच में फंसे होने की वजह से बच्चे काफी डर गए थे। फिलहाल सभी लोग सुरक्षित हैं। लिफ्ट के अंदर फंसे एक शख्स के मुताबिक अचानक से लिफ्ट रुकी, इस पर उन्होंने अलार्म बजाया।

कई बार अलार्म बजाने के बाद जब किसी ने नहीं सुना, तो उन्होंने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर फोन किया। ऐसे में तुरंत एक टीम वहां पर पहुंची। उन्होंने मैन्यूअली लिफ्ट को खोला और सभी को बाहर निकाला।

इकट्ठा हो गई थी भीड़
वहीं रात को फायर ब्रिगेड की टीम देखकर लोग घबरा गए। बाद में उन्हें पता चला कि लिफ्ट में तकनीकी खराबी आई है। इसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। फिलहाल सोसायटी प्रबंधन ने भी मामले में जांच की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed