September 29, 2024

रिमांड की तैयारी में जुटी पुलिस ने बनाई टीम, अतीक अहमद और अशरफ से तीन शिफ्ट में पूछेंगे 200 सवाल

0

 प्रयागराज
अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गुरुवार सुबह पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। 11 बजे दोनों को कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके लिए कचहरी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कोर्ट में आज फैसला होगा कि दोनों की रिमांड पुलिस को मिलेगी या नहीं। इसके बाद ही पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में दोनों से कई अहम सवाल करेगी जिनके जवाब पुलिस को लंबे समय से नहीं मिल पा रहे हैं। उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होने के आरोपी अतीक अहमद और अशरफ दोनों की रिमांड की मांग कर रही पुलिस को इनसे सवालों के जवाब लेकर हत्याकांड में शूटरों तक पहुंचने का रास्ता खोजना है।

अतीक अहमद और अशरफ से पूछताछ के लिए यूपी पुलिस ने अफसरों की स्पेशल टीम तैयार की है। इसके अलावा टीम ने 200 सवालों की लिस्ट तैयार की है जो रिमांड में पूछे जाएंगे। इन्हीं सवालों के जवाब से पुलिस हत्याकांड से जुड़े कई राज निकलवाने की कोशिश में रहेगी। जहां पुलिस दावा कर रही है कि उन्हें सबूत मिले हैं कि जेल में रहते हुए भी अतीक और अशरफ ने उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रची है वहीं अतीक ने मीडिया के सामने कहा है कि मुझे नहीं पता असद कहां है, मैं तो जेल में बंद हूं। दरअसल, अतीक का बेटा असद उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी है और हत्याकांड के बाद से ही फरार है।
 
ये होंगे सवाल
पुलिस 7 से 14 दिन की रिमांड की मांग कर सकती है। जानकारी के अनुसार तीन शिफ्टों में अशरफ और अतीक से सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों में अतीक के बेटे असद, पत्नी शाइस्ता और उमेश पाल हत्याकांड के अन्य फरार शूटरों की जानकारी लेने की कोशिश की जाएगी। इनसे पूछा जाएगा कि आखिरी बार अपने बेटे और पत्नी से कब मिले थे। साथ ही ये भी जानकारी निकाली जानी है कि अतीक के पास फोन कहां से आया जिससे घटना वाले दिन बहनोई अखलाख से बात हुई और क्या बात हुई। वहीं अशरफ से जानकारी ली जाएगी की घटना से पहले असद और गुलाम उससे मिलने बरेली जेल क्यों गए और उनके साथ मिलने वाले अन्य लोग कौन थे। इससे अलग अन्य कई सवाल होंगे जिनसे उनके पास आई रकम, आईफोन और असलहों की जानकारी ली जाएगी।

बढ़ी सुरक्षा
 गेट के अंदर और बाहर स्थानीय पुलिस के अलावा पीएसी की ड्यूटी लगाई गई है। ऑनलाइन चारों तरफ से निगरानी की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे और बॉडीवार्न कैमरे से पुलिस अफसर लाइव देखेंगे। पिछली बार 28 मार्च को पेशी के दौरान अतीक अहमद के साथ मारपीट की नौबत आ गई थी। कुछ लोगों ने अतीक को कोर्ट परिसर के अंदर गाली दी थी। पिछली घटनाओं को देखते हुए इस बार सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed