September 29, 2024

पिता चलाते हैं कपड़े की छोटी दुकान, अब बेटा वर्ल्ड कप में दिखाएगा जलवा

0

मुरादाबाद.
 रोल बॉल खिलाड़ी सचिन सैनी ने आर्थिक चुनौतियों के बीच विश्व कप टीम में जगह बना ली है. वह यहां से विश्वकप खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. सचिन 21 से 27 अप्रैल तक पुणे में आयोजित होने वाले छठे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.

लाइन पार क्षेत्र की शिव विहार कॉलोनी निवासी झम्मन लाल सैनी की मोहल्ले में ही छोटी सी कपड़े की दुकान है. परिवार में पत्नी राधा बेटा सचिन और बेटी रूबी है. परिवार की सीमित आमदनी है. लेकिन बेटा सचिन का रुझान बचपन से ही खेलों में था. पिता भी उसे बड़े स्तर पर खेलते देखना चाहते थे. इसलिए बेटे के खेल में कभी आर्थिक संकट ना आए. इसलिए वह उसके लिए हर महीने गुल्लक में बचत के रुपये जमा करते रहे. इसके साथ ही सचिन को खेलते हुए करीब 15 साल हो गए हैं. उसने अब तक 10 से ज्यादा नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर अपने शहर का और राज्य का नाम रोशन किया है. सचिन ने करियर की शुरुआत कोच शाहवेज अली के निर्देशन में की है.

पूरे यूपी से हुआ सचिन का चयन
सचिन ने बताया कि मेरा रोल बोल में चयन हुआ है. इस प्रतियोगिता में टोटल 12 बच्चे चयनित हुए है. इसमे से यूपी से बॉयज टीम में सिर्फ मैं सेलेक्ट हुआ हूं. इसके साथ ही मैं इस क्षेत्र में पिछले 12 वर्ष से हु. मेरे पिताजी की कपड़ो की दुकान है. मेरे बड़े भैया ने वर्ल्डकप खेल रखा है. उन्ही को देखकर मुझे यह प्रेरणा मिली जिसे देखकर उन्ही के माध्यम से मैंने यह सीखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *