September 30, 2024

ऋद्धिमान साहा ने दिखाई धोनी सी मुस्तैदी, हार्दिक पांड्या को किया रिव्यू लेने पर मजबूर

0

नई दिल्ली
विकेट के पीछे एमएस धोनी की चतुराई का हर कोई कायल है। जब कोई अन्य खिलाड़ी विकेट के पीछे मुस्तैदी दिखाता है तो अकसर हम उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से ही करने लगते हैं। गुरुवार रात पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मुकाबले के दौरान भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब ऋद्धिमान साहा ने कप्तान हार्दिक पांड्या को रिव्यू के लिए मजबूर हुआ। इस रिव्यू पर थर्ड अंपायर ने जो फैसला सुनाया उसे देखने के बाद हर कोई हैरान था। बता दें, पंजाब और गुजरात के बीच गुरुवार रात मोहाली में आईपीएल 2023 का 18वां मैच खेला गया था। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की।
 
यह घटना पंजाब की पारी के 13वें ओवर की है। ओवर की दूसरी गेंद पर पंजाब के बल्लेबाज जितेश शर्मा बीट हो गए। गेंद बल्ले के काफी करीब से गई थी, मगर गेंदबाज मोहित शर्मा ने कोई अपील नहीं की थी। उन्हें इल्म नहीं था कि गेंद बल्ले पर लगकर गई है, मगर विकेट के पीछे तैनात ऋद्धिमान साहा ने जोरदार अपील की, मगर उनकी इस अपील को अंपायर ने खारिज कर दिया।
 
साहा ने इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या पर रिव्यू के लिए दबाव बनाया। आखिरी सेकंड में गुजरात टाइटंस ने अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए रिव्यू की मांग की, मगर हार्दिक पांड्या रिव्यू लेकर हताश दिखे। जब थर्ड अंपायर के पास यह फैसला पहुंचा तो स्निको मीटर में देखा गया कि गेंद बल्ले का माहीन सा किनारा लेकर साहा के दस्तानों में गई है। ऐसे में अंपायर को अपना फैसला पलटना पड़ा। इस विकेट के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या समेत गुजरात टाइटंस के अन्य सभी खिलाड़ियों ने साहा की प्रशिंसा की।
 

बात मुकाबले की करें तो, हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। उनका यह फैसला टीम के गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में 153 के स्कोर पर रोका। होम टीम के लिए मैथ्यू शॉर्ट ने सर्वाधिक 36 रन जोड़े, वहीं गुजरात के लिए डेब्यू कर रहे मोहित शर्मा अपने पहले मैच में चमके जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में मात्र 18 रन खर्च कर दो बड़े विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम के लिए शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 67 रनों की पारी खेली, वहीं जीत का फिनिशिंग टच राहुल तेवतिया और डेविड मिलर की जोड़ी ने दिया। गुजरात ने यह मैच 1 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *