September 30, 2024

बिहार में कोरोना के नए 61 केस, पटना में डॉक्टर भी संक्रमित; राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या

0

बिहार
बिहार में कोरोना(Corona) तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य में गुरुवार को कोरोना के 61 नए मरीज मिले हैं। 14 जिलों में नये मरीज मिले हैं, जिनमें सबसे अधिक 40 पटना जिले में हैं। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 254 हो गई है। इससे पहले बुधवार को राज्य में 57 और मंगलवार को 52 नए मरीज मिले थे। राज्य में कुल 61 में नए मरीजों में भागलपुर, दरभंगा, सहरसा और खगड़िया में चार-चार मिले हैं। इसके अलावा बांका में तीन तथा गया, गोपालगंज और जमुई में दो-दो मरीज मिले हैं। राज्य में गुरुवार को 57 हजार 262 लोगों की कोरोना जांच हुई। देशभर में कोरोना के दस हजार 162 नए मरीज मिले हैं।

डॉक्टर समेत पांच कोरोना संक्रमित
एनएमसीएच में अस्पताल के एक डॉक्टर समेत पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अधीक्षक डॉ राजीव रंजन व नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डा मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एक महिला डॉक्टर और चार मरीज संक्रमित मिले है।

पटना में 139 सक्रिय संक्रमित
पटना में गुरुवार को 40 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से आठ दूसरे जिले के निवासी हैं। गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय के तहत अलग-अलग अस्पतालों में हुई 5100 जांच में 31 व पीएमसीएच में हुई 79 जांच में नौ संक्रमित मिले। सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार ने बताया कि अब कुल संक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है। इनमें से एक अस्पताल में भर्ती है। संक्रमण दर बढ़कर 0.44 प्रतिशत पर पहुंच गई है। गुरुवार को पटना में मिले संक्रमितों में राजीवनगर, दानियांवां, बोरिंग रोड, शिवपुरी, राजाबाजार, लक्ष्मी टावर, ढेलवां, छोटी पहाड़ी, महेंद्रू, आदि मोहल्ले के लेाग शामिल हैं।

कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या हो गई राज्य में 254
कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित जिला पटना है। यहां 139 कोरोना के मरीज सक्रिया हैं। साथ ही पटना में प्रतिदिन अन्य जिलों से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं। पटना के बाद सर्वाधिक प्रभावित जिला भागलपुर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *