September 30, 2024

सांसद विवेक तंखा ने राहुल गांधी को ऑफर की अपनी राज्यसभा सीट, जल्द ही लोकसभा में होगी वापसी

0

 ग्वालियर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लिए पार्टी नेताओं की ओर से कुर्बानियों का दौर जारी है.अब सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सदस्य विवेक तंखा (Vivek Tankha) ने राहुल गांधी के लिए अपनी सीट ऑफर की है. राज्यसभा सदस्य विवेक तंखा ने ट्वीट करके राहुल गांधी के लिए अपनी सदस्यता छोड़ने की बात कही है. विवेक तंखा, कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते हैं. तंखा को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से दोबारा राज्यसभा (Rajya Sabha) की सीट भी राहुल गांधी के कारण ही मिली है.

ग्वालियर में युवक कांग्रेस के मशाल जुलूस में शामिल होने के बाद विवेक तंखा ने राहुल गांधी के लिए बेहद भावुक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि, 'निश्चित रूप से राहुल गांधी को न्याय मिलेगा और जल्द ही लोकसभा में वापस आएंगे. न्याय में देरी होती है लेकिन कभी इनकार नहीं होता. ग्वालियर में युवक कांग्रेस की रैली में मैंने अपनी राज्यसभा सीट राहुल जी को ऑफर की. आरजी (राहुल गांधी) के बिना संसद गरीब होगी. उनकी अनुपस्थिति से हमारे लोकतंत्र को ठेस पहुंचेगी !!'

राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर कांग्रेस ने निकाली 'लोकतंत्र बचाओ' रैली
यहां बता दें कि राहुल गांधी की संसद से सदस्यता समाप्त किए जाने के बाद ग्वालियर में गुरुवार को युवा कांग्रेस द्वारा 'लोकतंत्र बचाओ' मशाल जुलूस रैली का आयोजन किया गया. ग्वालियर के हजीरा चौराहे से किला गेट तक बड़ी संख्या में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता हाथों में मशाल लेकर निकले. युवक कांग्रेस की मशाल रैली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और राजसभा सांसद विवेक तंखा भी शामिल हुए.

विवेक तंखा ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में अधिकतम दो साल की सजा देने के गुजरात की एक अदालत के फैसले पर भी सवाल उठाया था. उन्होंने कहा कि इंडियन पीनल कोड (IPC) के 160 साल के इतिहास में पहली बार धारा 504 के मामले में अधिकतम दो साल की सजा राहुल गांधी को दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *