September 30, 2024

राज्य में लागू आचार-संहिता के बावजूद बरामद हुई एक करोड़ की अवैध नकदी, दो आरोपी गिरफ्तार

0

बेंगलुरु
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद चुनाव आयोग अवैध धन और अन्य सामान के परिवहन पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी आज करोड़ों का धन अर्जित किया गया। दरअसल बेंगलुरु शहर के एसजे पार्क थाना पुलिस ने एक ऑटो से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है और उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ऑटो रिक्शा में ले जा रहे थे एक करोड़ रुपये
आरोपियों की पहचान सुरेश और प्रवीण के रूप में हुई है। दोनों आरोपी ऑटो रिक्शा में रखे एक‌ करोड़ की अवैध नकदी के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक के दोनों एचडी पार्क में कॉलिंगाराल बस स्टैंड के पास एक ऑटो से आ रहे थे। तभी चेक पोस्ट के पास पुलिस ने उन्हें रोका और तलाशी लेने पर ऑटो से एक करोड़ रुपये की की अवैध नकदी बरामद हुई।

आरोपियों के पास नहीं थे नकदी से संबंधित दस्तावेज
जब पुलिस ने दोनों से नकदी से संबंधित दस्तावेज पेश करने को कहा तो उन्होंने कोई भी दस्तावेज विश नहीं किया। पुलिस ने बताया कि दोनों के पास पैसे से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था।" पुलिस ने कहा कि दोनों ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस ने सभी धनराशि जब्त कर ली है और उसे आयकर विभाग को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने यह भी कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

पहले भी बरामद की गई 50 लाख रुपये की नकदी
इससे पहले 6 अप्रैल को कुल 50 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी। मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने गडग जिले के दुंदूर चेक पोस्ट पर एक कार से दिन में 50 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *