September 30, 2024

रची गजब की साजिश, एयरपोर्ट के टॉयलेट में बोर्डिंग पास बदल पहुंच गया UK

0

मुंबई
विदेश में नौकरी के लिए बोर्डिंग पास बदलकर ब्रिटेन जाने की प्लानिंग करना एक शख्स को भारी पड़ गया, जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस ने श्रीलंका के रहने वाले एक शख्स और जर्मनी के नागरिक को गिरफ्तार किया है। इन दोनों लोगों ने अपने बोर्डिंग पास बदल लिए थे। एक के पास काठमांडू का बोर्डिंग पास था, जिसे दूसरे शख्स ने लंदन जाने का टिकट दे दिया। वहीं खुद उससे काठमांडू का टिकट ले लिया। एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि सोमवार को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यह वाकया हुआ। दोनों लोगों ने एयरपोर्ट के टॉयलेट में जाकर बोर्डिंग पास की अदला-बदली की थी।

दरअसल फर्जी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे श्रीलंका के 22 साल के शख्स ने 36 वर्षीय जर्मन नागरिक से एयरपोर्ट के टॉयलेट में अपना बोर्डिंग पास बदल लिया था। जर्मन नागरिक को लंदन जाना था, जबकि श्रीलंकाई शख्स काठमांडू जा रहा था। यह मामला तब खुला, जब एयरलाइन कंपनी के एक सहायक को यह लगा कि श्रीलंकाई नागरिक के पासपोर्ट पर लगी मुहर फर्जी लग रही है। जांच के बाद यह भी पता चला कि पासपोर्ट में जो स्टांप में लगी हैं, वह डिपार्चर स्टांप नंबर से अलग है।

सच्चाई सामने आने के बाद श्रीलंकाई नागरिक ने बताया कि वह बोर्डिंग पास बदलकर यहां आया है। इसके बाद उसे वापस मुंबई भेज दिया गया, जहां से उसने ब्रिटेन की फ्लाइट पकड़ी थी। जांच में उसने पुलिस को बताया कि वह अच्छे करियर के लिए ब्रिटेन जाना चाहता था। पुलिस ने जर्मनी के उस नागरिक को भी पकड़ लिया है, जिसने अपना बोर्डिंग पास श्रीलंकाई शख्स को दे दिया था और खुद काठमांडू चला गया था। पुलिस ने बताया कि दोनों मुंबई एयरपोर्ट के पास 9 अप्रैल को रुके थे। यहीं पर इन लोगों ने बोर्डिंग पास की अदला-बदली का फैसला किया था। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *