September 30, 2024

ब्राजील पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2023: प्रमोद भगत, सुकांत कदम क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

0

साओ पाउलो
 अनुभवी शटलर प्रमोद भगत और दुनिया के नंबर चार सुकांत कदम ने ब्राजील पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2023 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रमोद भगत ने सिंगल्स, मिक्स्ड डबल्स और मेन्स डबल्स सुकांत कदम सिंगल्स और मेन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

प्रमोद भगत ने पहले ब्राजील के रेसन फेरेरा डी अब्रू सिल्वा और उसके बाद डोमिनिकन गणराज्य के पेट्रीसियो एंड्रेस एचेवरिया ओलेव को हराकर एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना पेरू के पेड्रो पाब्लो डी विनेता से होगा।

इसके बाद पुरुष युगल स्पर्धा में उन्होंने भारत के सुकांत कदम के साथ मिलकर पहले मैच में हमवतन नीलेश बालू गायकवाड़ और मनोज सरकार को हराया। इसके बाद दूसरे मैच में रिपब्लिक के पेट्रीसियो एंड्रेस एचेवरिया ओलेवे और पेरू के पाब्लो सीजर कुएतो को हराया, जबकि तीसरे ग्रुप मैच में, उन्होंने ब्राज़ील के ब्रेनो जोहान और लियोनार्डो ज़ुफ़ो को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना पेरू के पेड्रो पाब्लो डी विनेता और रेन्ज़ो डिकेज़ बांस मोरालेस के साथ होगा।

मिश्रित युगल में प्रमोद भगत और मनीषा रामदास ने अपने अभियान की शुरुआत फ्रांस के मैथ्यू थॉमस और मौड लेफोर्ट से हारने के साथ की, लेकिन जल्दी ही वापसी की और अपने अगले दो गेम पेरू के रेंज़ो डीक्यूज बैंसेस मोरालेस और जेनी बर्था वेंटोकिला हुआरंगा, व अजरबैजान के इब्राहिम अलीयेव और फ्रांस की कैथरीन नौदिन को शिकस्त दी। इसके बाद उन्होंने भारतीय जोड़ी चिराग बरेठा और मनदीप कौर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना इंडोनेशियाई जोड़ी हिकमत रामदानी और लीनी रात्री ओक्टिला से होगा।

दूसरी ओर, सुकांत कदम ने एकल वर्ग में ब्राजील के डिएगो अरमांडो होनोराटो मदीरा पर शानदार जीत के साथ अभियान की अच्छी शुरुआत की। इसके बाद अपने दूसरे मैच में कोरिया के जियोन सनवो और तीसरे मैच में ब्राजील के रोजेरियो जूनियर जेवियर डी ओलिवेरा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना हमवतन सुहास ललिनकेरे यथिराज के साथ होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *