September 30, 2024

प्रयागराज हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई: अतीक की सुरक्षा में तैनात धूमनगंज थाना प्रभारी समेत 17 पुलिसकर्मी निलंबित

0

प्रयागराज
 उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी असद और गुलाम के एनकाउंटर के ठीक दो दिन बाद माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की भी हत्या कर दी गई है। दोनों पर उस वक्त ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं गई जब उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था। वहीं अतीक की सुरक्षा में तैनात धूमनगंज थाना प्रभारी समेत 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद को प्रयागराज जाने के दिए निर्देश है। अब संजय प्रसाद प्रयागराज की कमान संभालेंगे। वहीं घटना के बाद जिले की सीमा को सील कर दिया है मौके पर आरएएफ को भी बुला लिया गया है। साथ ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। मेडिकल कॉलेज के पास अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान हमलावरों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास पर आपात बैठक बुलाई गई है। एडीजी ला ऑर्डर प्रशांत कुमार सीएम आवास पहुँचे हैं। इस दौरान एसीएस होम संजय प्रसाद भी 5 कालिदास मार्ग पर मौजूद है।

बता दें कि प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के पास ये हमला तब हुआ, जब पुलिस टीम अतीक और अहमद को मेडिकल जांच को लेकर जा रही थी। इसी दौरान तीन-चार हमलावर अचानक बीच में पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमलावरों ने दोनों के सिर पर नजदीक से गोली मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। अतीक और अशरफ की हत्या कर हमलावरों ने खुद पुलिस को सरेंडर कर दिया। इस पूरे हमले को बकायदा मीडिया और पुलिस के सामने अंजाम दिया गया है। दोनों आरोपियों पर जब फायरिंग हुई, पूरी वारदात कैमरे में भी कैद हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *