September 29, 2024

नोएडा पुलिस ने सफाईकर्मी की बेटी के लिए निभाया पिता वाला फर्ज, धूमधाम से कराई शादी; बाइक और कैश संग दिए लाखों के उपहार

0

 नोएडा
नोएडा पुलिस ने एक सफाई कर्मी की बेटी की शादी का सारा खर्च उठाकर मानवता की नई मिसाल पेश की है। सेक्टर-63 थाने के सफाई कर्मी की बेटी के विवाह में पुलिसकर्मियों ने ही बारातियों के स्वागत से लेकर टैंट और भोजन की पूरी व्यवस्था संभाली। उन्होंने न सिर्फ शादी की सारी रस्में पूरी कराईं बल्कि सफाईकर्मी की बेटी को खुद अपनी बेटी की तरह ससुराल के लिए विदा किया। इस दौरान वर-वधू को गृहस्थी का सामान भी उपहार में भेंट किया।पुलिसकर्मियों द्वारा कराई गई यह शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

सेक्टर-63 थाने के एसएचओ अमित मान ने बताया कि छिजारसी निवासी महेंद्र पिछले करीब एक-डेढ़ साल से थाने में सफाई का काम करते हैं। उनकी पत्नी को कैंसर है, जिसका इलाज चल रहा। महेंद्र पिछले कुछ दिनों से अपनी बेटी की शादी को लेकर परेशान थे। उन्होंने एक बार इसको लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। इसके बाद तय किया गया कि पूरे थाने के सहयोग से उनकी बेटी की शादी कराई जाएगी। इसको लेकर पुलिसकर्मियों से चर्चा की गई और सभी सहयोग के लिए तैयार हो गए।

थाने में तैनात सौ कर्मियों ने सहयोग किया : थाने में तैनात करीब 100 कर्मचारियों के सहयोग से रविवार को महेंद्र की बेटी का विवाह कराया गया। इस शादी में थाना पुलिस ने न सिर्फ 81 हजार रुपये कन्यादान में दिए, बल्कि गृहस्थी का सारा सामान भी तोहफे के रूप में दुल्हा-दुल्हन को दिया। थाना प्रभारी ने दूल्हे को मोटरसाइकिल भी उपहार में दी। एक डबल बैड, अलमारी, सोफा सेट, फ्रिज, वाशिंग मशीन, कूलर, एलईडी, गैस सिलेंडर चूल्हा, डिनर सेट और सुहाग का पूरा सामान भेंट किया गया।

पिता भावुक हुए

सफाईकर्मी महेंद्र के लिए पुलिस कर्मियों का यह सहयोग भावुक करने वाला पल था। नम आंखों से उन्होंने कहा, मैं कैसे सेक्टर-63 थाना पुलिस का शुक्रिया अदा करूं…मेरे पास इसके लिए कोई शब्द नहीं है। पुलिसकर्मियों ने मेरी परेशानी को समझा और सारी जिम्मेदारी खुद उठाते हुए मेरी बेटी की शादी कराई।

पुलिस की छवि बदल रही

नोएडा पुलिस अब अपनी छवि में बदलाव करते हुए मित्र पुलिस के रूप में सामने आ रही है। इससे पहले सड़क हादसे में घायल छात्रा की मदद के लिए कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने खुद एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी थी। पुलिसकर्मियों के ही बीमार पड़ने पर भी कमिश्नर ने मदद की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *