September 28, 2024

पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर की घर वापसी, दोबारा ली भाजपा की सदस्यता

0

 भोपाल.

 मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक फेरबदल देखने को मिल रहे हैं। इन सबके बीच दल बदल का खेल भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में दतिया की सेवढ़ा विधानसभा से पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर ने घर वापसी की है। उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

उल्लेखनीय है कि रामदयाल प्रभाकर सेवड़ा सीट से 1993 और 2003 में दो बार विधायक रह चुके हैं। साथ ही वे जिला महामंत्री और अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य के पद पर भी थे। जुलाई 2020 में उपचुनाव के समय रामदयाल ने भाजपा से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेजे इस्तीफे में उन्होंने संगठन पर अनदेखी, उपेक्षा का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा था कि पार्टी में तानाशाही हो गई है। जनहित की बात का विरोध किया जाता है। वह पार्टी के प्रदेश स्तर के संगठन से दुखी हैं, क्योंकि संगठन के बड़े पद पर बैठे लोग खुद निर्णय न लेकर अन्य बड़े नेताओं के इशारे पर काम करते हैं। जब इसकी शिकायत की जाए तो आम कार्यकर्ता की अनदेखी होती है। केंद्रीय नेतृत्व भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इससे वह इस्तीफा दे रहे हैं।

गौरतलब है कि चुनावों के मद्देनजर भाजपा अपने रूठे नेताओं को घर वापसी कराने की कोशिश में जुटी हुई है। ऐसे में आने वाले दिनों में और भी घर वापसी होती हुई दिखाई दे सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *