September 28, 2024

छुई मिट्टी खनन के दौरान धसकी मिट्टी एक महिला समेत, 4 की मौत

0

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर

छुई (कच्चे घर की पुताई करने की सफेद ) मिट्टी खनन के दरम्यान एकाएक मिट्टी के धसक जाने से 4 जनों की मौत हो गई,मृतकों में तीन महिलाएं शामिल है। घटना पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त करते हुए यथार्थ संभव मदद के आदेश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना गुरुवार की सुबह  खडगवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बंजारीडांड मौहारी पारा के लोहरिया नदी की बताई  जा रही है जहां  मजदूर छुई मिट्टी की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान अचानक मिट्टी का बड़ा हिस्सा नीचे धंस गया। माना जा रहा था कि अंदर और भी लोग फंसे हो सकते हैं। इस वजह से जेसीबी से रेस्क्यू आपरेशन भी शुरू किया गया था। मगर किसी और के शव नहीं मिले हैं। जिसके बाद रेस्क्यू आपरेशन बंद कर दिया गया।

घटना की सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहीं हादसे की खबर मिलते ही बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू आपरेशन को जायजा लेते रहे।  मृतकों के शवों को जिला अस्पताल पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये लोग खुद ही खुदाई के लिए यहां पहुंचे थे। इसी दौरान हादसा हो गया है। मृतकों में  पूजा, पिता रन सिंह गोंड निवासी पोंटेडांड ,रामसुंदर पिता रामदास, निवासी पोंटेडां,फमनमति पति शिवकुमार गोंड निवासी गड़तर मीरा बाई पति अमर सिंह शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *