September 28, 2024

नगर अध्यक्ष से ले इस्तीफा के अलावा और कुछ मंजूर नहीं

0

छुरिया

नगर पंचायत छुरिया में नगर अध्यक्ष के भ्रष्टाचार व मनमानी के खिलाफ 11 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर बगावत का बिगुल फूंक दिया। खबर है कि नगर अध्यक्ष व उनके पति द्वारा अध्यक्ष पद बचाने हर स्तर पर प्रयास शुरू कर दिया है।

स्थानीय वरिष्ठ कांग्रेस जनो का मत है कि उपाध्यक्ष व पार्षद अपने ही पार्टी के नगर अध्यक्ष पर भरोसा नही कर रहे है। ऐसे हालात में नगर अध्यक्ष को स्वयं नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे काग्रेंस पार्षद भी संतुष्ट हो जाएगा और उनका भी मान सम्मान बना रहेगा। राजनीति में पद बचाने अनेक हथकंडे है, इससे पद तो बचाया जा सकता है, मगर सम्मान नहीं। जानकारी मिली है कि नगर अध्यक्ष द्वारा अपनी कुर्सी बचाने हर स्तर पर सक्रिय हो गई है। वे धन बल व अन्य प्रलोभन देकर इस अविश्वास प्रस्ताव को फेल तो करा सकती है मगर पार्टी व नगर मे जो उनकी साख गिरी, वह कभी वापस नहीं आ सकती।

नगर मे राजनीति के क्षेत्र मे चर्चा है कि बुरा करने वाले को इसी दुनिया मे भुगतना पडता है। ज्ञात हो कि एक वर्ष पूर्व इसी नगर पंचायत में उपाध्यक्ष सलमान खान को पद से हटाने इसी नगर अध्यक्ष द्वारा भाजपा पार्षदों का सहारा लेकर उपाध्यक्ष सलमान खान पर अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पद से हटवाया था, जिसके चलते भाजपा के 7 पार्षदों पर निष्कासन की गाज गिरी थी। बताते है कि उसके बाद नगर अध्यक्ष ने उनके तरफ पलट कर भी नहीं देखा। वरिष्ठ कांग्रेस जनो का आरोप है कि नगर अध्यक्ष जो भी कदम उठाते है वे पार्टी के लिए नहीं अपना निजी स्वार्थ सिद्धि पूरा करने के लिए उठाते है। बहरहाल वक्त बदला वही 7 निर्दलीय पार्षद नगर हित मे नगर पंचायत अध्यक्ष के भ्रष्टाचार के खिलाफ लामबंद होकर नगर अध्यक्ष के खिलाफ ही अविश्वास लाया दिया।

कांग्रेस सगंठन द्वारा पार्षदों को मनाने का प्रयास विफल?
सूत्रो से खबर है कि नगर अध्यक्ष छुरिया के खिलाफ नगर पंचायत मे सत्ता दल निर्दलीय सहित कुल 11 पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, बताते है कि इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस जिला व ब्लाँक संगठन हालात को सम्हालने हर स्तर पर प्रयास जारी कर दिया है। सूत्रों से खबर है कि पार्षदों को मानने का पहला दौर विफल हो गया है। मिटींग के दौरान काग्रेंस के पार्षदों ने अपने नेताओं को साफ तौर पर कह दिया हमे अपना निष्कासन मंजूर पर नगर अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा नहीं। जानकारी तो यहां तक मिली है कि एक वरिष्ठ पार्षद ने यहां तक कह दिया है कि पार्टी की भलाई इसी मे है नगर अध्यक्ष से इस्तीफा मांग ले नही तो छुरिया नगर पंचायत अध्यक्ष पद है जो काग्रेंस से पार्टी का है, उससे भी हाथ धोना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *