September 28, 2024

एक भी पात्र महिला “मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना” से वंचित न रहे: ऊर्जा मंत्री तोमर

0

वार्ड-8 में विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

भोपाल

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा उपनगर ग्वालियर के वार्ड-8 में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की हितग्राहियों से संवाद एवं विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि-पूजन के उद्देश्य से विकास यात्रा निकाली गई है। मंत्री तोमर ने कहा कि घर-घर जाकर नागरिकों को सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से अवगत कराना और उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल मौके पर ही निराकरण करना ही विकास यात्रा का मूल उद्देश्य है। उन्होंने निर्देशित किया कि वार्ड में एक भी पात्र महिला मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से वंचित न रहे। इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे करें। समय रहते सभी का पंजीयन सुनिश्चित किया जाए।

वार्ड-8 में निकाली गई विकास यात्रा भगवत सहाय महाविद्यालय से प्रारंभ होकर प्रेम नगर, लक्ष्य स्कूल से लाजपद तोमर वाली गली, भीकम नगर, नरेश लोधी वाली गली, रतन वाटिका वाली गली, चौडे के हनुमान की विभिन्न गलियाँ, सीसीएस स्कूल वाली गली, कृष्णानंद की बगिया, मेन रोड, सेंट्रल स्कूल के पीछे, न्यू नरसिंह नगर, मरघट बंसल टाईल्स वाली गली, पीताम्बरा कॉलोनी, न्यू आदर्श स्कूल से नरंसिंह नगर हुई।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने विकास यात्रा के दौरान आँगनवाडी केन्द्र पहुँच कर व्यवस्थाएँ देखी और बच्चों के साथ भोजन का आनंद लिया तथा आँगनवाडी सहायिका का शॉल-श्रीफल देकर सम्मान किया। ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड-8 में 35 लाख रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं 7 लाख 50 हजार रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *