September 27, 2024

अर्चना गौतम की शिकायत के बाद रायपुर ट्रांसफर होगा प्रियंका गांधी के PA संदीप सिंह का केस

0

रायपुर

बिग बॉस फेम कांग्रेस नेत्री अर्चना गौतम ने प्रियंका गांधी के पीए संदीप सिंह के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाते हुए मेरठ के परतापुर थाने में एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था. इसी को लेकर अर्चना गौतम अपने बयान दर्ज कराने हाल ही में मेरठ आई थी. दरअसल मामला रायपुर का है, कांग्रेस का रायपुर में अधिवेशन चल रहा था, जिसमें अर्चना गौतम प्रियंका गांधी से मिलने पहुंची थीं.

अर्चना गौतम ने बताया था कि बिग बॉस के आने के बाद वह अपनी दीदी यानी कि प्रियंका गांधी से मिलकर अपनी भावनाओं को प्रकट करना चाह रही थी. प्रियंका गांधी से मिलने के बाद अर्चना गौतम के अनुसार उन्होंने संदीप सिंह की प्रियंका गांधी से शिकायत की और कहा कि संदीप जी मेरे को आपसे मिलने नहीं देते हैं.

एससी एसटी एक्ट में पीए के खिलाफ कराया था केस दर्ज

अर्चना गौतम ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने यह शिकायत प्रियंका गांधी से की थी जिसके बाद संदीप सिंह आग बबूला हो गए और जब प्रियंका गांधी से मिलने के बाद वह बाहर की तरफ जाने लगी तो संदीप सिंह ने उन्हें रोककर नाराजगी जताते हुए अमर्यादित शब्द और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

इसी से आहत होकर अर्चना गौतम ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी. और उनके पिता गौतम बुद्ध ने मेरठ के परतापुर थाना में संदीप सिंह के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले पर मेरठ कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला का कहना है कि,‘पार्टी में अपनी बात रखने का अधिकार सबको है. किसी को कोई दुविधा या परेशानी आती है तो वह पार्टी प्लेटफॉर्म में अपनी बात रख सकता है. अगर कोई अनुशासनहीनता करता है तो वह बिल्कुल भी बर्दाश करने योग्य नहीं है’.

अर्चना गौतम के बयान दर्ज

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद इन्वेस्टिगेशन को आगे बढ़ाते हुए अर्चना गौतम को अपने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. मेरठ की सीओ ब्रह्मपुरी सुचिता सिंह ने अर्चना गौतम के बयान दर्ज किए थे. सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह ने बताया कि अर्चना गौतम के अनुसार बयान दर्ज कर लिए गए हैं.

मामला रायपुर का है इसलिए यहां से निष्पक्ष जांच में थोड़ी कठिनाई आएगी, मामले के सबूत और गवाह सभी को देखना होता है,हमने यहां से पूरी पक्रिया पूरी कर ली है.

रायपुर क्यों करना होगा केस ट्रांसफर

क्योंकि मामला दूसरे राज्य का है ,ऐसे में मामले में केस ट्रांसफर करने के लिए जिले के कप्तान को हेड क्वार्टर से ट्रांसफर कराने की इजाजत लेनी होती है. एसएसपी रोहित सिंह सजवान अब एक पत्र लिखा कर केस को दूसरे रायपुर में ट्रांसफर करने की परमिशन लेंगे और परमिशन मिलने के बाद रायपुर पुलिस को केस की फाइल दे दी जाएगी. बता दें कि tv 9 को जानकारी मिली है कि संदीप सिंह बचने के लिए हाई कोर्ट में अंतरिम जमानत के वाद भी डाल चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *