September 27, 2024

एक प्रिंसिपल जो बन गई यूपी की मोस्ट वॉन्टेड महिला क्रिमिनल, अतीक की पत्नी से भी ज्यादा इनाम

0

नोएडा

उत्तर प्रदेश पुलिस को इस समय गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता प्रवीण की तलाश है। 50 हजार की इनामी शाइस्ता की तलाश यूपी समेत देश के कई राज्यों में चल रही है। लेकिन आज हम आपको एक अन्य फरार अपराधी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी एक कॉलेज की प्रिंसिपल थी और आज उस पर 5 लाख रुपए का इनाम है। दीप्ति बहल उत्तर प्रदेश की मोस्ट वॉन्डेट महिला क्रिमिनल है और कई एजेंसियां उसकी तलाश में जुटी हैं। लोनी में रहने वाली दीप्ति बाइक बोट घोटाले के मुख्य आरोपियों में शामिल है। वह अरबों के इस घोटाले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले संजय भाटी की पत्नी है। भाटी ने बाइक टैक्सी वेंचर के बहाने से बड़े पैमाने पर ठगी की।

जांच एजेंसियों घोटाले को लेकर अलग-अलग अनुमान लगाती हैं। केस की जांच कर रही मेरठ आर्थिक अपराध शाखा का अनुमान है कि यह घोटाला 4,500 करोड़ रुपए का हो सकता है। देशभर में इस पर 250 केस दर्ज हैं। 2019 में पहला केस दर्ज होने के बाद से ही दीप्ति फरार है। 2020 में उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था जो अब बढ़कर 5 लाख तक पहुंच चुका है। संभावना यह भी जताई जाती है कि वह देश छोड़कर भाग चुकी है। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया भी चल रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि शादी से पहले वह बागपत के एक कॉलेज में टीचर थी। बरौत कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बागपत ने दीप्ति को अपने वेबसाइट पर प्रिंसिपल बताया है। उसके पास एमए और पीएचडी की डिग्री है। कॉलेज चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त है।

बाइक बोट घोटाले में ग्रेटर नोएडा में दर्ज 118 केस और देशभर में दर्ज अन्य 150 केसों में दीप्ति का नाम है।  पुलिस ने लग्जरी गाड़ियों समेत 216 करोड़ की संपत्ति अब तक जब्त की है। गौरतलब है कि संजय और दीप्ति ने लालच देकर लोगों से अपनी कंपनी में निवेश कराया। निवेशकों को बाइक टैक्सी कंपनी में एक बाइक की कीमत 62100 रुपए निवेश को कहा गया। कंपनी ने 5175 रुपए की ईएमआई, 4590 रुपए के मासिक रेंटलल और 5 फीसदी बोनस का लालच दिया था। निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए कंपनी ने अग्रीमेंट भी साइन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *