September 25, 2024

सूने मकान में चोरी की नियत से घुसा चोर रंगे हाथों पकड़ाया

0

कांकेर

थाना चारामा अंर्तगत ग्राम बागडोंगरी खासपारा में एक व्यक्ति सूने मकान में चोरी करने घुसा लेकिन चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले मकान मालिक मौके पर पहुंच गया। मकान मालिक ने इसकी जानकारी कोटवार, उप सरपंच और अन्य लोगों को फोन के माध्यम से दी गई। इसके बाद सभी ने चोर को पकड़कर पुलिस को सौंपा दिया।

मकान मालिक डिलेश्वर लाल साहू पिता भिमेश राम साहू ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि वह बागडोंगरी खासपारा का रहने वाला है। उसके माता और पिता शादी में सम्मिलित होने कांकेर गए थे। वह घर पर अकेला था। बीती रात में करीब 11 बजे गांव के पड़ोस में शादी समारोह होने से सम्मिलित होने के बाद जब वह घर पहुंचा तो देखा कि अज्ञात व्यक्ति घर में दरवाजा का ताला तोड़कर घर अंदर प्रवेश किया हुआ था। इसके बाद डिलेश्वर ने बाहर से दरवाजा का कुंडी बंद कर पड़ोस के अंजोरी राम साहू, शिवलाल यादव और गांव के अन्य व्यक्ति कोटवार, उप सरपंच को फोन के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे सभी ग्रामीणों ने देखा कि, घर के अंदर दरवाजा और पेटी का कुंडा टूटा हुआ पड़ा था। सामान बिखरे हुए पड़े थे और एक व्यक्ति पलंग के नीचे छुपा हुआ था, जिसे बाहर निकलने के लिए कहने पर गावं का ही राहुल कुमार साहू ग्राम बागडोंगरी के रूप में इसकी पहचान हुई। चोरी के आरोपी राहुल कुमार साहू से पूछताछ करने पर उसने चोरी करने के उद्देश्य से प्रवेश करना बताया। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 380, 457, 511 आईपीसी के तहत कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed