September 25, 2024

नगदी ट्रांसपोर्टेशन के लिए गाइडलाइन लाएगी सरकार, GPS से होगी वाहन की निगरानी- गृहमंत्री मिश्रा

0

भोपाल

कैश लाने और ले जाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार अब गाइडलाइन बनाने जा रही है। मकसद लूटपाट की घटनाओं पर लगाम लगाना है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसीज के कैश ट्रांसपोर्टेशन के लिए सरकार अब गाइडलाइन बनाने जा रही है। प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। अब इसमें प्रशिक्षित जवान तैनात रहेंगे। इन्हें प्रशिक्षण का पात्रता प्रमाणपत्र लेना होगा। विशेष रूप से डिजाइन की गई वैन में ही कैश ट्रांसपोर्टेशन की अनुमति दी जाएगी।

 गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि सरकार कैश परिवहन करने वालों की लूटपाट को रोकने के लिए नई गाइडलाइन जारी करने जा रही है। इसके लिए प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है। कैश वैन में प्रशिक्षित स्टाफ रखना सुनिश्चित करने के लिए ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। वहान की जीपीएस से निगरानी की जाएगी। वाहन को निश्चित दिन पर ही कैश ले जाने की अनुमति होगी। जिससे लूटपाट जैसी घटनाओं को रोका जा सके।

दिग्विजय सिंह न किसी के भाई हैं,ना किसी की जान: मिश्रा

मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा उन्होंने दिग्विजय सिंह के पत्थरबाजी वाले बयान पर कहा कि दिग्विजय सिंह जी न किसी के भाई हैं,ना किसी की जान। दिग्विजय सिंह के बयान सिर्फ एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए होते हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह एक ही वर्ग के लोगों को पत्थरबाज बता रहे हैं। दिग्विजय सिंह जी सीसीटीवी फुटेज आ गए हैं। पुलिस है, कानून है, संविधान है आप सब पर ही सवाल उठा दे रहे हो।

विपक्षी दल तुष्टीकरण की कर रहे राजनीति: गृहमंत्री

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले विपक्षी दल जो गठबंधन बनाने की कवायद कर रहे हैं वो केवल हवा-हवाई है। वैसे भी ममता दीदी ने पहले ही मान लिया है कि भाजपा हीरो है। वहीं प्रदेश में कांग्रेस को लेकर कहा कि कमलनाथ जी काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है। प्रदेश की जनता कांग्रेस और कमलनाथ जी के ढोंग को अच्छी तरह जान और समझ चुकी है, इसलिए अब दोबारा भरोसा नहीं करेगी।

पीतांबरा माई लोक बनाने की घोषणा करने के लिए CM का धन्यवाद: नरोत्तम मिश्रा

आगे नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि, दतिया में पीतांबरा माई के प्राकट्य महोत्सव के अवसर पर ऐतिहासिक, अद्भुत, अविश्वसनीय और अलौकिक कार्यक्रम हुआ। पीतांबरा माई लोक बनाने की घोषणा करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *