September 24, 2024

वेरिफाइड अकाउंट्स को प्राथमिकता देगा ट्विटर

0

नई दिल्ली
 ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर वेरिफाइड खातों को अब प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, वेरिफाइड खातों को अब प्राथमिकता दी जा रही है। यह उन लोगों पर विशेष ध्यान दे सकता है जिनके खाते वेरिफाइड हो चुके हैं।

उदाहरण के लिए, यदि आपका खाता वेरिफाइड है, तो ट्विटर पर देखने वाले लोगों को आपकी पोस्ट देखने की अधिक संभावना है। पिछले हफ्ते, मस्क ने ब्लू चेक मार्क वाले सभी लीगेसी वेरिफाइड खातों को हटा दिया था। अमेरिकी अभिनेता चार्ली शीन ने सार्वजनिक रूप से मस्क से अपना ब्लू ट्विटर चेक मार्क वापस करने की विनती की थी।

वह उन लोगों में से थे जिन्होंने ट्विटर ब्लू-मस्क की 8-डॉलर-महीने की सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, शीन का ब्लू चेक जल्द ही बहाल कर दिया गया।

नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भी ट्विटर पर ब्लू टिक खो दिया।

इससे पहले कहा गया था कि ट्विटर सरकारी खातों और सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे खातों से वेरिफाइड स्टेटस को नहीं हटाएगा।

कांत का ब्लू टिक अभी तक रिस्टोर नहीं हुआ है।

इसके अलावा, ट्विटर की चल रही ब्लू टिक गाथा ने बाद में एक और मोड़ लिया, जब कई प्रभावशाली और प्रसिद्ध उपयोगकर्ताओं के सेवा की सदस्यता नहीं लेने के बावजूद मस्क ने उनके ब्लू टिक वापस कर दिए।

दुनिया भर में कई प्रभावशाली और प्रसिद्ध ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने अपने नाम के आगे अपने ब्लू वेरिफिकेशन बैज को बहाल कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *