September 24, 2024

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूस्खलन: मकान पर बड़ा पत्थर गिरने से किशोर की मौत

0

जम्मू
 रामबन जिले में एक भीषण भूस्खलन के बाद बृहस्पतिवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई, जिससे वहां 300 से अधिक वाहन फंस गए। अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले के शालगारी क्षेत्र में भूस्खलन के कारण कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला 270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। एक अधिकारी ने कहा, राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर 300 से अधिक वाहन फंसे हैं।

 अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र से मलबा साफ करने के लिए श्रमिकों को तैनात किया गया है, हालांकि रामबन-बनिहाल सेक्टर में लगातार बारिश के कारण कार्य बाधित हो रहा है। अधिकारी के मुताबिक, लोगों से यातायात नियंत्रण इकाइयों द्वारा मार्ग पर यातायात बहाल होने की जानकारी देने के बाद ही राजमार्ग पर यात्रा करने का आग्रह किया गया है।  

मकान पर गिरा बड़ा पत्थर, किशोर की मौत
वहीं, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में वीरवार को भूस्खलन के बाद एक बड़े पत्थर के एक मकान पर गिर जाने से 19 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ठकुरिया इलाके में बारिश के कारण हुए भूस्खलन से एक बड़ा पत्थर पहाड़ी से नीचे लुढ़क गया जिससे एक किशोर की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहवान अरशद के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन से अरशद का मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ऐसा बताया जा रहा है कि अरशद के परिवार के बाकी सदस्य सुरक्षित हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *