September 23, 2024

ईडी ने वर्षा राउत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा समन

0

मुंबई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। अदालत द्वारा मामले में राउत की ईडी रिमांड बढ़ाए जाने के कुछ घंटे बाद यह समन आया है। बता दें कि केंद्रीय एजेंसी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर राउत को रविवार को गिरफ्तार किया था। इस मामले में राउत के अलावा उनकी पत्नी व कुछ कथित साथी भी शामिल बताए जा रहे हैं।

ईडी ने कहा कि वर्षा राउत के खाते में किए गए लेनदेन के सामने आने के बाद समन जारी किया गया है। अदालत में गुरुवार की सुनवाई के दौरान, ईडी ने कहा कि वर्षा राउत के खाते में असंबंधित व्यक्तियों से 1.08 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी। ज्ञात हो कि अप्रैल में ईडी ने इस जांच के तहत राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया।

इससे पहले मुंबई की एक विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दी गयी हिरासत की अवधि बृहस्पतिवार को आठ अगस्त तक के लिए बढ़ा दी। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये ‘‘अपराध से आय’’ के रूप में प्राप्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *