September 23, 2024

माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छूटी जमीन पर बसेंगे 76 परिवार, PM आवास योजना में मिलेंगे घर

0

प्रयागराज

माफिया डॉन अतीक अहमद के कब्जे से छूटी जमीन पर गरीबों के लिए आशियाने बनाने की तैयारी है। खबर है कि सरकार प्रयागराज के लूकरगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत लाभार्थियों के लिए घर बना रही है। अप्रैल के मध्य में कॉल्विन अस्पताल के बाहर अतीक और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम आवास योजना के तहत बनाए जा रहे इन आवास का लाफ करीब 76 परिवारों को मिलेगा। अगले वित्त वर्ष से इनके आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक अधिकारी ने बताया कि 1731 स्क्वॉयर मीटर जमीन पर दो ब्लॉक का निर्माण किया जा रहा है कि और यहां तीन मंजिला इमारतें बनेंगी। उन्होंने बताया कि एक ब्लॉक में 36 घर होंगे। जबकि, एक अन्य में 40 आवास बनेंगे।

बताया जा रहा है कि इन 76 आवासों के लिए 6 हजार से ज्यादा ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से जानकारी दी गई है कि प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी को 3.16 करोड़ रुपये गारंटी मनी के तौर पर मिल चुके हैं। इनका सत्यापन किया जाएगा और लॉटरी के जरिए घरों को आवंटित किया जाएगा।

लाभार्थियों को चुकाने होंगे इतने रुपये
अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों को लॉटरी के तहत फ्लैट नहीं मिलेगा, उन्हें गारंटी मनी लौटा दी जाएगी। जिन लाभार्थियों को आवास आवंटित होंगे, उन्हें 3.5 लाख रुपये देने होंगे। कहा जा रहा है कि सभी आवेदनों में से करीब 2 हजार आवंटिन के लिए योग्य हैं।

अतीक यहीं से था विधायक
इन घरों का निर्माण इलाहबाद पश्चिम सीट के तहत किया जा रहा है। अतीक इलाहबाद पश्चिम से पांच बार विधायक रह चुका है। इसके अलावा वह फूलपुर सीट से सांसद भी रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *