September 27, 2024

Moscow Car Bomb विस्फोट में पुतिन समर्थक लेखक जाखड़ प्रिलेपिन घायल, अमेरिका पर आरोप

0

रूस

विस्फोट में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के समर्थक माने जाने वाले लेखक जाखड़ प्रिलेपिन घायल हो गए हैं। रूस ने हमले के लिए अमेरिका पर आरोप लगाए हैं। हमला शनिवार को हुआ। कार बम धमाके में रूसी राष्ट्रवादी लेखक और यूक्रेन में रूस के स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन के उत्साही समर्थक, जाखड़ प्रिलेपिन घायल हुए, जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। ANI ने एएफपी के हवाले से बताया, रूस हमले के पीछे प्रारंभिक कारण अमेरिका है।

रूसी अधिकारियों का हवाला देते हुए आई रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को मॉस्को के पूर्व में एक गांव में कार बम विस्फोट हुआ। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, 47 साल के जाखड़ प्रिलेपिन घायल हो गए। प्रिलेपिन यूक्रेन में क्रेमलिन की सैन्य कार्रवाई के समर्थक रहे हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने रूसी विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया, यूक्रेन की राजधानी कीव और रूस की राजधानी मॉस्को के बीच संघर्ष के दौरान यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र में लड़ने वाले एक सैन्य दिग्गज अलेक्जेंडर शुबिन की मौत हो गई। द।

रूसी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, विस्फोट रूस के पश्चिमी निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र के एक गांव में हुआ। द वाशिंगटन पोस्ट ने समाचार एजेंसी TASS के हवाले से बताया, कार के नीचे विस्फोटक उपकरण रखा गया था। रूसी आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि जाखड़ प्रिलेपिन को चोटों के बाद अस्पताल ले जाया गया। जाखड़ प्रिलेपिन के प्रेस सचिव ने कहा कि डॉक्टरों ने इनका जरूरी प्रारंभिक उपचार किया है। रिकवरी हो रही है। उन्होंने कहा, "वास्तव में क्या हुआ यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।" वाशिंगटन पोस्ट ने रूसी मीडिया आउटलेट आरटीवीआई के हवाले से बताया गया कि रूस की जांच समिति ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। इसने कथित तौर पर "प्रिलपिन के रास्ते में एक विस्फोटक उपकरण लगाया था।"

टेलीग्राम पर एक पोस्ट में जांच समिति ने कहा कि वह मौके से भाग गया, हालांकि, उसे कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया, जब वह जंगल से दूसरे इलाके में जा रहा था। बयान के मुताबिक, शख्स यूक्रेन के विशेष बलों के आदेश पर काम कर रहा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक क्रीमिया पक्षपातपूर्ण समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। रूस के राष्ट्रपति भवन- क्रेमलिन ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक सवाल के जवाब में कि क्या यूक्रेन दोषी है? क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि उन्हें कानून प्रवर्तन एजेंसियों से पूछना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *