September 27, 2024

यूपी में एटीएस की छापेमारी, वाराणसी से चार और रामपुर से एक पीएफआई संदिग्धों को उठाया

0

रामपुर
एटीएस ने शनिवार शाम पीएफआई (पापुलर्स फ्रंट ऑफ इंडिया) के पांच संदिग्ध युवकों को वाराणसी से और एक संदिग्ध को रामपुर से पकड़ा है। उन पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का संदेह है। वाराणसी में युवकों से एटीएस के अशोक विहार कॉलोनी स्थित कार्यालय में देर शाम तक पूछताछ की गई। वहीं, रामपुर में युवक स्वार ब्लाक में संविदा कर्मी है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक वाराणसी में एटीएस की टीम शाम चार बजे के करीब संदिग्धों के मकान पर पहुंची। उनसे कुछ देर बात की, फिर अपने वाहन में बैठाकर लेकर चली गई। परिजनों के पूछने पर टीम ने युवकों के गलत गतिविधियों में शामिल होने की बात कही।

वहीं एटीएस मुरादाबाद की टीम ने रामपुर में दबिश दी। जिसके बाद एटीएस मुरादाबाद की टीम द्वारा पूछताछ के लिए आसिफ पुत्र मोहम्मद यासीन निवासी ग्राम मुरसेना थाना अजीमनगर को उठा लिया। बताया जाता है कि आसिफ स्वार ब्लॉक में संविदा कर्मी है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने इस बात की पुष्टि की है। एटीएस ने शनिवार शाम पीएफआई (पापुलर्स फ्रंट ऑफ इंडिया) के चार संदिग्ध युवकों को हनुमान फाटक से पकड़ा है। उन पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का संदेह है। चारों युवकों से एटीएस के अशोक विहार कॉलोनी (पहड़िया) स्थित कार्यालय में देर शाम तक पूछताछ चल रही थी। बताया कि पूछताछ के लिए ले जा रहे हैं। एक घंटे बाद छोड़ देंगे।
 

देर तक चारों युवक घर नहीं लौटे तो उनके परिजन आदमपुर थाना पहुंचे। पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस ने एटीएस की कार्रवाई बताकर परिजनों को लौटा दिया। एटीएस ने आदमपुर के हनुमान फाटक के अलावा कोतवाली, जैतपुरा, भेलूपुर, सारनाथ और कैंट थानाक्षेत्रों में भी कई जगह छापेमारी की। हनुमान फाटक छोड़ कहीं संदिग्ध नहीं मिले। पीएफआई से कनेक्शन को लेकर पिछले दिनों कई राज्यों में एनआईए की टीमों ने छापामारी की थी। इस दौरान रामपुर में भी छापा मारा गया था। हालांकि, तब कुछ हाथ नहीं लगा तो टीम वापस लौट गई थी। बताया जाता है कि पीएफआई से कनेक्टिविटी को लेकर कुछ मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगे हुए हैं, इन्हीं नंबरों के आधार पर इनपुट मिला कि पीएफआई के केरल स्थित नेटवर्क से रामपुर की कनेक्टिविटी है।

इसी आधार पर एटीएस मुरादाबाद की टीम ने रामपुर में दबिश दी। सिविल लाइंस कोतवाली से बैकअप के लिए फोर्स मांगा। जिसके बाद एटीएस मुरादाबाद की टीम द्वारा पूछताछ के लिए आसिफ पुत्र मोहम्मद यासीन निवासी ग्राम मुरसेना थाना अजीमनगर को उठा लिया। बताया जाता है कि आसिफ स्वार ब्लॉक में संविदा कर्मी है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने इस बात की पुष्टि की है कि युवक आसिफ से एटीएस मुरादाबाद की टीम पूछताछ कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *