September 27, 2024

नशे में दूल्हे का हंगामा, दुल्हन के मुंह पर पोता सिंदूर फिर मांगी माफी; बैरंग लौटी बारात

0

नौगढ़ (चंदौली)
विकास क्षेत्र के एक गांव में दूल्हे का शराब पीकर मंडप में जाना भारी पड़ गया। वहीं दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। इससे वहां हंगामा खड़ा हो गया। गांव में भीड़ इकट्ठा हो गई। बड़े बुजुर्गों की पंचायत भी कराई गई, लेकिन दुल्हन नहीं मानी। लड़की के पिता ने 112 नंबर पुलिस को भी फोन कर दिया। मौके पर चकरघट्टा थाने की पुलिस भी पहुंची। शुक्रवार की शाम थाने पर दोनों पक्ष आपसी सुलह समझौता कर रहे थे। लेनदेन के जरिए समझौता कर बाद में बिना विवाह के दोनों पक्ष अलग हो गए।  गुरुवार की रात चकरघट्टा थाना क्षेत्र के एक गांव में अहरौरा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव से बरात आई हुई थी। यहां द्वारपूजा से लेकर अन्य रस्म उल्लास के साथ निभाया जा रहा था।

दुल्हन के मुंह पर पोता सिंदूर
बरातियों को खाना खिलाने के बाद शादी की रस्म के लिए दूल्हा व अन्य रिश्तेदार शादी मंडप में पहुंचे। कुछ देर में दुल्हन भी वहां पहुंची। कुछ रस्मों के बाद पंडित ने जब सिंदूर दान करने की रस्म बताई तो दूल्हा नशे में खुद पर काबू नहीं कर पाया और वह सिंदूर को दुल्हन के मुंह पर पोत हंगामा करने लगा। दुल्हन के रोकने पर उस पर हाथ चला दिया। यह सब देख जब अन्य लोग माहौल शांत करने की कोशिश में लगे थे तभी दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन मंडप से घर के अंदर चली गई। इस पर वहां हंगामा खड़ा हो गया। स्थिति बिगड़ते देख ज्यादातर बराती भाग निकले। दूल्हे व उसके पिता को स्थानीय ग्रामीणों ने रोक लिया।

खबर आई कि उन्हें बंधक भी बना लिया गया। 112 पर जानकारी मिलते ही चकरघट्टा थाने की पुलिस मौके पर गई। बड़े बुजुर्गों द्वारा समझाएं जाने पर भी दुल्हन नहीं मानी। दूल्हा बार-बार माफी मांगता रह गया, लेकिन दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मामले में पंचायत गांव में भी कराई गई, लेकिन दुल्हन नहीं मानी दोनों पक्ष आपस में सुलह समझौता कर लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *